हाई कोर्ट में मंजूरी के लिए अपना पक्ष रखेगा निगम

। पेड़ काटने को लेकर हाई कोर्ट की ओर से जारी आदेशों के बाद अब नगर निगम अपना पक्ष लेकर हाई कोर्ट में जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 10:40 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 10:40 PM (IST)
हाई कोर्ट में मंजूरी के लिए अपना पक्ष रखेगा निगम
हाई कोर्ट में मंजूरी के लिए अपना पक्ष रखेगा निगम

जागरण संवाददाता.मोगा

पेड़ काटने को लेकर हाई कोर्ट की ओर से जारी आदेशों के बाद अब नगर निगम अपना पक्ष लेकर हाई कोर्ट में जाएगा। साथ ही निगम हाउस की तीन मंजिला इमारत बनाने को लेकर जो स्थिति पैदा हुई है, उसे नगर निगम हाउस की बैठक में रखा जाएगा। उसी के बाद फैसला लिया जाएगा कि निगम हाउस की नई बिल्डिग बोटेनिकल गार्डन वाली जगह पर ही बनेगी या फिर उसके लिए जगह दूसरी तलाशी जाएगी।

निगम कमिश्नर सुरिदर सिंह ने बताया कि निगम हाउस की नई इमारत बनाने के लिए जगह बदलने पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। हाई कोर्ट का जो आदेश वन विभाग की ओर से उन्हें उपलब्ध कराया है, उसके अनुसार निगम को हाई कोर्ट से मंजूरी लेने के लिए अपना पक्ष रखने का विकल्प है,निगम इस विकल्प का प्रयोग करेगी, हाईकोर्ट में मंजूरी के लिए आवेदन करेगी, साथ ही हाई कोर्ट के आदेश के बाद पैदा हुई सारी स्थिति को हाउस की बैठक में लाया जाएगा, हाउस जो भी फैसला लेगा व हाईकोर्ट निगम के आवेदन पर जो गाइड लाइन या आदेश जारी करेगा, उसके आधार पर बिल्डिग की जगह को लेकर फैसला किया जाएगा। अभी नई बिल्डिग बनाने के लिए जगह बदलने का किसी प्रकार का फैसला निगम के स्तर पर नहीं लिया गया है।

अभी तक निगम हाउस ने बोटेनिकल गार्डन वाली जगह पर इमारत बनाने के प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास किया है। आगे जो भी हालात बनेंगे, उसका परीक्षण करने के बाद कोई नया फैसला लिया जाएगा। शराब तस्कर गिरफ्तार

थाना सिटी की साउथ पुलिस ने बंद फाटक के पास गश्त करते हुए 24 बोतल अवैध शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

थाना सिटी साउथ में तैनात सहायक थानेदार गुरचरण सिंह ने बताया कि वह पुलिस पार्टी के साथ बंद फाटक के पास गश्त कर रहे थे। इसी दौरान 24 बोतल अवैध शराब के साथ गौरव कुमार उर्फ जैकी निवासी बेअंत नगर को गिरफ्तार कर केस दर्ज किया गया।

chat bot
आपका साथी