माउंट लिटरा जी स्कूल में बच्चों को पपीते के लाभ बताए

। गांव पुराने वाला में स्थित शहर के प्रमुख शिक्षण संस्थान माउंट लिटरा जी स्कूल मोगा की ओर से किडरगार्टन के बच्चों के लिए पपीते की मस्ती की गतिविधि का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 05:14 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 05:14 PM (IST)
माउंट लिटरा जी स्कूल में 
बच्चों को पपीते के लाभ बताए
माउंट लिटरा जी स्कूल में बच्चों को पपीते के लाभ बताए

संवाद सहयोगी,मोगा

गांव पुराने वाला में स्थित शहर के प्रमुख शिक्षण संस्थान माउंट लिटरा जी स्कूल मोगा की ओर से किडरगार्टन के बच्चों के लिए पपीते की मस्ती की गतिविधि का आयोजन किया गया।

प्रिसिपल डा. निर्मल धारी ने कहा कि स्कूल के बच्चों ने न केवल पपीता का स्वाद चखा, बल्कि अपने शिल्प सत्र में रंग, आकार, स्वाद, पपीते के छंद और अन्य गतिविधियों में भाग लिया। पपीते के महत्व और गुणों के बारे में बताते हुए स्कूल के प्रधानाचार्य डा. निर्मल धारी ने कहा कि पपीता एक लोकप्रिय फल है जो आमतौर पर उष्णकटिबंधीय देशों में उगाया जाता है। पपीता फल कई स्वास्थ्य लाभों के साथ सबसे अच्छे फलों में से एक माना जाता है। शिशु आहार में पपीते के स्वास्थ्य लाभों में कई विटामिन और खनिजों की आपूर्ति, पाचन में सहायता, आंतों के कीड़ों को मारना, प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करना शामिल है। स्कूल के संचालक अनुज गुप्ता ने बच्चों को अपने भोजन में फल खाने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने मानसिक और शारीरिक विकास के लिए आहार में फलों के सेवन के महत्व को भी समझाया।

chat bot
आपका साथी