जिले में रोजाना एक हजार से अधिक आरटी-पीसीआर टेस्ट किए जाएं : डीसी

। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए डीसी संदीप हंस ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि टीमों का पुनर्गठन कर जिले में रोजाना एक हजार अधिक आरटी-पीसीआर टेस्ट किए जाएं ताकि कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 10:21 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 10:21 PM (IST)
जिले में रोजाना एक हजार से अधिक  आरटी-पीसीआर टेस्ट किए जाएं : डीसी
जिले में रोजाना एक हजार से अधिक आरटी-पीसीआर टेस्ट किए जाएं : डीसी

संवाद सहयोगी,मोगा

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए डीसी संदीप हंस ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि टीमों का पुनर्गठन कर जिले में रोजाना एक हजार अधिक आरटी-पीसीआर टेस्ट किए जाएं ताकि कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके।

उन्होंने कहा कि मोगा जिले समेत पूरे राज्य में पिछले कुछ दिनों से पाजिटिव केसों में बढ़ोत्तरी हो रही है। अब समय आ गया है कि आरटी-पीसीआर टेस्ट के जरिए लोगों की स्वास्थ्य जांच को यकीनी बनाया जा सके। उन्होंने सेहत विभाग को स्पष्ट तौर पर निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कंट्रोल रूम व होम आइसोलेशन सेल पुन: चालू किए जाए। उन्होंने कहा कि मोगा पुलिस ने पहले ही उन लोगों के चालान काटने आरंभ कर दिए हैं जो मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे हैं। पहली मार्च से अन्य पाबंदियों को भी सख्ती से लागू किया जाएगा। जिले के लोग मोबाइल नंबर से आधार कार्ड को जोड़ें

संवाद सहयोगी,मोगा

जिला मोगा के वासियों को डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस ने अपने मोबाइल नंबर को आधार नंबर से जोड़ने की अपील की है।

डीसी ने बताया कि भारत सरकार ने कोविड-19 के लिए टीकाकरण पर नजर रखने के लिए कमेटी का गठन किया है। मोबाइल ओटीपी को आधार की पहचान के लिए तथा टीकाकरण के लिए कोविड एप पर रजिस्टर्ड करने के लिए पहल विधि के तहत मान्यता दी गई है। उन्होंने कहा कि सरकारी अध्ययन अनुसार यह पता चला है कि बड़ी गिनती में आधार कार्ड अभी तक मोबाइल से जुड़े हुए नहीं हैं इसलिए कोरोना टीकाकरण के दौरान मोबाइल नंबर को आधार नंबर से जोड़ने की मांग बढ़ने लगी है। डीसी ने कहा कि कि यूआइडीएआइ ने इंडिया पोस्ट पैमेंट बैंक को मोबाइल नंबर अपडेट करने की मंजूरी दी है। डाक विभाग ने डाक घर व ग्रामीण डाक सेवकों द्वारा आधार मोबाइल अपडेशन व बच्चों की एनरोलमेंट की शुरूआत की है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार से मिली जानकारी के अनुसार चीफ पोस्ट मास्टरों को राज्यों में विशेष कैंप लगाने के लिए तालमेल करने व आधार के नंबर मोबाइल नंबर के अपडेट करने की सुविधा के लिए अतिरिक्त केंद्र स्थापित करने के लिए निर्देश दिए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी