एक हजार लोगों की जांची आंखें, निशुल्क बांटे चश्मे

मोगा : सिविल अस्पताल में रविवार को भारतीय जागृति मंच व ब्राइ एयर (एशिया) प्राइवेट लिमिटेड गुड़गांव के सहयोग से पद्म श्री राय बहादुर स्व. डॉ. मथुरा दास पाहवा की याद में निशुल्क मेडीकल चेकअप व आंखों का जांच कैंप लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 05:00 PM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 05:00 PM (IST)
एक हजार लोगों की जांची आंखें, निशुल्क बांटे चश्मे
एक हजार लोगों की जांची आंखें, निशुल्क बांटे चश्मे

संवाद सहयोगी, मोगा : सिविल अस्पताल में रविवार को भारतीय जागृति मंच व ब्राइ एयर (एशिया) प्राइवेट लिमिटेड गुड़गांव के सहयोग से पद्म श्री राय बहादुर स्व. डॉ. मथुरा दास पाहवा की याद में निशुल्क मेडीकल चेकअप व आंखों का जांच कैंप लगाया गया।

इस कैंप में करीब एक हजार मरीजों की जांच करते हुए उनकों दवाई दी गई। कैंप का शुभारंभ निर्धन निकेतन व सत्संग हरिद्वार के ऋषि राम कृष्ण जी महाराज, ब्लू¨मग बड्स स्कूल के चेयरमैन संजीव कुमार सैनी, डा. राम कृपाल त्रिपाठी, पंडित सत्य नारायण, ब्राई-एयर एशिया की हैड आनंदिता पाहवा, उपाध्यक्ष सोनाली दत्ता, संस्थापक डा. दीपक कोछड़ ने संयुक्त तौर पर रीबन काटकर किया। इस कैंप दौरान मोगा, बाघापुराना, गिल, मैहना, बुघीपुरा, डरोली भाई, घलकलां, ¨सघावाला, खोसा कोटला, साफूवाला के मरीजों ने निशुल्क नेत्र शिविर में अपने आंखों की जांच करवाई। आंखें की बीमारी की जांच डा. रुपाली सेठी व डा. मनदीप गोयल ने किया। मरीजों को फ्री चश्में व दवाईयां दी गई। मोतिया¨बद के मरीजों को मोतिया¨बद के आपरेशन के लिए तारीख दी गई। इस दौरान डॉ. दीपक कोछड़ ने कहा कि डॉ. मथुरा दास पाहवा दीपक पाहवा के दादा थे। दीपक पाहवा ब्राई एयर के मैने¨जग डायरैक्टर और पाहवा ग्रुप के चेयरमैन है। ब्राई एयर एक विश्व स्तरीय कंपनी है जो वातावरण नियंत्रण के क्षेत्र में विश्व भर के अग्रणी कंपनियों में से एक है। उन्होंने कहा कि पद्म श्री राय बहादुर स्व. डॉ. मथुरा दास पाहवा 1880-1972 में नए मोगा के रचनाकार के रूप में जाने जाते थे। उन्होंने अपने व्यवसायिक जीवन की शुरुआत एक अस्पताल में सहायक के रूप में मोगा से की। उन्होंने मोगा में अनेक शिक्षण संस्थानों की भी शुरूआत की थीं। उन्हीं के नाम से मोगा में एसडीएएस हाई स्कूल, डीएम कॉलेज आफ एजुकेशन भी जाना जाता है। इस मौके पर सीनियर डिप्टी मेयर अनिल बांसल,वेद व्यास कांसल,दर्शन लाल कासंल,राकेश जयसवाल,मनदीप गोयल,एमआर गोयल के अलावा अन्य हाजिर थे।

chat bot
आपका साथी