टी-20 क्रिकेट : मोहाली के बाद अब मोगा ने रोपड़ की टीम को धो डाला

। पंजाब राज्य क्रिकेट एसोसिएशन मोहाली के तत्वावधान में खेले जा रहे टी-20 क्रिकेट में मोगा ने मोहाली के बाद अब रोपड़ की टीम को भी सात विकेट से रौंदकर अपने जोन में शीर्ष स्थान बना लिया है।

JagranSat, 24 Jul 2021 10:14 PM (IST)
टी-20 क्रिकेट : मोहाली के बाद अब मोगा ने रोपड़ की टीम को धो डाला

जागरण संवाददाता.मोगा

पंजाब राज्य क्रिकेट एसोसिएशन मोहाली के तत्वावधान में खेले जा रहे टी-20 क्रिकेट में मोगा ने मोहाली के बाद अब रोपड़ की टीम को भी सात विकेट से रौंदकर अपने जोन में शीर्ष स्थान बना लिया है। मोगा की टीम सबसे ज्यादा 12 अंक लेकर पहले स्थान पर है, जबकि लुधियाना की टीम रोपड़ से एक मैच हारकर दूसरे स्थान पर है।

मोगा की टीम का अंतिम लीग मुकाबला 25 जुलाई को लुधियाना की टीम के साथ उसी की धरती पर होगा। अंतिम लीग मुकाबले की विजेता टीम सेमीफाइनल में प्रवेश करेगी। दोनों ही टीमों के लिए ये मैच करो या मरो वाला होगा, क्योंकि हारने वाली टीम के लिए रन औसत के आधार पर सेमीफाइनल में पहुंचने का नियम नहीं है।

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए रोपड़ की टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज गुरप्रीत सिंह व नितिन कंबोज पारी की शुरूआत करने उतरे, मोगा के गेंदबाज गोबिदजोत सिंह ने पहले ही ओवर से घातक गेंदबाजी करते हुए अपने इरादे जाहिर कर दिए। ओवर की अंतिम गेंद पर सलामी बल्लेबाज गुरप्रीत सिंह को गुरजेत सिंह के हाथों कैच करा दिया। गुरप्रीत बिना खाता खोले पैवेलियन लौट गए। रोपड़ की टीम को दूसरा झटका भी 12 रनों के स्कोर पर लगा, तब दूसरे सलामी बल्लेबाज नितिन कंबोज सिर्फ दो रन बनाकर सौरभ की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट दिए गए। शुरूआती झटकों के चलते रोपड़ के चार विकेट महज 47 रनों के स्कोर पर गिर गए, बाद में मध्यक्रम के बल्लेबाज जुझार सिंह ने सधी बल्लेबाजी करते हुए 41 गेंदों का सामना कर चार चौके व पांच छक्के जड़ते हुए 65 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को सम्मानजक स्थिति में ले गए। वे अंत तक आउट नहीं हुए। रोपड़ की टीम ने पांच विकेट के नुकसान पर निर्धारित 20 ओवर के मैच में 158 रन बनाए। मोगा के गेंदबाज सौरभ कमल व तलविदर सिंह ने घातक गेंदबाजी करते हुए रोपड़ के दो-दो विकेट झटके, जबकि एक विकेट गोविदजोत सिंह ने मैच के पहले ही ओवर में लिया।

जीत के लक्ष्य के साथ उतरे मोगा के सलामी बल्लेबाज मनप्रीत सिंह ने एक बार फिर आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी शुरू की, हालांकि दूसरे छोर पर खेलने आए महज एक रन बनाकर चलते बने। मोगा का दूसरा विकेट भी हरप्रीत सिंह के रूप में जल्दी गिर गया वे महज पांच रन के स्कोर पर रोपड़ के गेंदबाज इन्द्रप्रीत सिंह की गेंद पर साफ बोल्ड हो गए। उनके साथ बल्लेबाजी करने उतरे सौरभ कमल ने मनप्रीत सिंह का अच्छा साथ देते हुए दोनों ही बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ शाट खेलते हुए जीत की मजबूत आधारशिला रख दी। मनप्रीत सिंह ने महज 30 गेंदों में आठ चौके व एक छक्का लगाकर शानदार अ‌र्द्धशतक (54 रन) लगाया,जबकि सौरभ कमल ने 43 गेंदों में तीन चौके व चार गगनचुंबी छक्के लगाकर 63 रन की शानदार पारी खेली। सौरभ कमल अंत तक आउट नहीं हुए।

आठ गेंद रहते जीत लिया मैच

मोगा की टीम ने आठ गेंद रहते हुए 18.4 ओवर में जीत के लिए निर्धारित लक्ष्य हासिल कर सात विकेट से मैच जीतकर जोन में पहला स्थान हासिल कर लिया। मोगा की टीम अभी तक इस टूर्नामेंट में सभी तीन लीग मैच जीतकर शीर्ष स्थान पर है, रोपड़ की टीम सभी तीन मैच हारकर एक भी अंक हासिल नहीं कर सकी है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.