विधायक हरजोत कमल ने किया सिविल अस्पताल का निरीक्षण

विधायक डा. हरजोत कमल ने वीरवार को सिविल अस्पताल का दौरा कर कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए किए प्रबंधों का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 11:20 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 11:20 PM (IST)
विधायक हरजोत कमल ने किया सिविल अस्पताल का  निरीक्षण
विधायक हरजोत कमल ने किया सिविल अस्पताल का निरीक्षण

संवाद सहयोगी,मोगा

विधायक डा. हरजोत कमल ने वीरवार को सिविल अस्पताल का दौरा कर कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए किए प्रबंधों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने सिविल सर्जन डा. अमरप्रीत कौर बाजवा, सहायक सिविल सर्जन डा. जसवंत सिंह, एसएमओ डा. राजेश अत्री तथा अन्य डाक्टरों से भी विचार-विमर्श किया।

विधायक डा. हरजोत ने खुद विभिन्न वार्डों में जाकर अस्पताल द्वारा मरीजों की देखभाल करने के लिए किए प्रबंधों का निरीक्षण किया और वार्ड में प्रयोग किए जा रहे उपकरणों की जानकारी ली। उन्होंने डाक्टरों के साथ बैठक के दौरान कोरोना के बढ़ते केसों पर चिता प्रकट करते समूचे प्रबंधों को दुरुस्त करने तथा हर तरह के हालातों से निपटने के लिए तैयार रहने के लिए कहा।

विधायक ने कहा कि चाहे समूचे देश भर में कोरोना की दूसरी लहर ने जोर पकड़ लिया है, लेकिन हमें घबराने की जरूरत नहीं हैं बल्कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों का पालन करना चाहिए। उन्होंने लोगों को भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से गुरेज करने की अपील की। कोरोना की पहली लहर के दौरान विधायक डा.हरजोत कमल खुद भी संक्रमित हो गए थे, लेकिन उन्होंने परिवार की सुरक्षा के नजरिये से खुद को क्वारंटाइन कर नियमों का पालन किया। दोबारा स्वस्थ होने के बाद फरीदकोट मेडिकल कालेज में उन्होंने प्लाजमा दान किया था। 18 से 45 वर्ष आयु के लोगों के लिए जल्द वैक्सीन का प्रबंध करे सरकार : मैनराय जिले में 18 से 45 वर्ष आयु के लोगों को कोरोना वैक्सीन न लगाए जाने के कारण गणपति लोक भलाई क्लब के अध्यक्ष मनीष मैनराय अपने साथियों सहित वीरवार को जिला टीकाकरण अफसर से मिले।

इस मौके पर मनीष मैनराय ने डाक्टर को चेताया कि 18 से 45 वर्ष की आयु के लोगों को टीका न लगने से वह परेशानी का सामना कर रहे हैं।

उन्होंने जिले में सरकारी आदेशों के अनुसार 18 से 45 वर्ष आयु

के लोगों का वैक्सीनेशन करने की मांग की। इस संबंध में डा. अशोक सिगला ने कहा कि सरकारी आदेशों के अनुसार जिले में वैक्सीनेशन अभियान शुरू हो चुका है। रोजाना दो हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। 18 से 45 वर्ष के लोगों के वैक्सीनेशन के बारे में उनकी ओर से विभागीय अधिकारियों से बात हो गई है। आगामी दिनों में यह मुहिम शुरू हो जाएगी। डाक्टर सिगला ने युवाओं समेत अन्य लोगों को अपील करते हुए कहा कि संक्रमण पर काबू मिलजुल कर पाया जा सकता है। ऐसे में संक्रमित लोगों को होम क्वारंटाइन का पालन करना होगा।

chat bot
आपका साथी