मिशन ग्रीन ढुडीके क्लब ने दो एनआरआइ के सहयोग से बनाया स्वागती मंच

। गांव ढुडीके में जन्मे दो एनआरआइ पंजाबियों ने अपने बुजुर्गों माता शरणजीत कौर व पिता शमशेर सिंह की यादगार बनाने के लिए मिशन ग्रीन ढुडीके क्लब के सहयोग से गांव के स्वागती गेट पर स्वागती मंच तैयार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 04:02 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 04:02 PM (IST)
मिशन ग्रीन ढुडीके क्लब ने दो एनआरआइ के 
सहयोग से बनाया स्वागती मंच
मिशन ग्रीन ढुडीके क्लब ने दो एनआरआइ के सहयोग से बनाया स्वागती मंच

संवाद सहयोगी,मोगा

स्वतंत्रता संग्राम में अहम योगदान डालने वाला मशहूर गांव ढुडीके में जन्मे दो एनआरआइ पंजाबियों ने अपने बुजुर्गों माता शरणजीत कौर व पिता शमशेर सिंह की यादगार बनाने के लिए मिशन ग्रीन ढुडीके क्लब के सहयोग से गांव के स्वागती गेट पर स्वागती मंच तैयार किया है।

इस स्वागती मंच और पार्क का शुभारंभ ज्ञानी हरभजन सिंह ऊंचा डेरा वालों ने किया। जबकि विधायक डा. हरजोत कमल ने मुख्यतिथि के तौर पर कार्यक्रम में शिरकत की। इस मौके पर मिशन ग्रीन ढुडीके क्लब व समूह नगर वासियों द्वारा करवाए समागम को संबोधित करते विधायक डा. हरजोत कमल ने कहा कि गांव ढुडीके में मिशन ग्रीन ढुडीके क्लब एवं गांव में जन्मे एनआरआइ के प्रयासों से स्वागती मंच का निर्माण करवाया गया। जो गांव में आने वालों को देशप्रेम से भरा संदेश देता प्रतीत होता है। उन्होंने कहा कि एनआरआइ हरजीत सिंह फौजी आस्ट्रेलिया व बलजीत सिंह गोलू कनाडा के प्रयासों से स्वतंत्रता संग्राम में हिस्सा लेने वाले जरनैलों, शहीदों व गदरी बाबों की पवित्र यादगारी धरती पर ऐसा प्रेरणादायक स्वागती मंच बनाना साबित करता है कि पंजाबी चाहे दुनिया के किसी भी कोने में रहते हों, उनका दिल पंजाब के लिए ही धड़कता है, जहां वे पैदा हुए। इस मौके पर पूर्व सरपंच जसदीप सिंह गैरी, पूर्व सरपंच जगतार सिंह, गुरशरण सिंह, बलराज सिंह, दर्शवीर सिंह, मनप्रीत सिंह, निक्कू,जगरूप सिंह, परमजीत सिंह, ज्योति, मास्टर गुरचरण सिंह, जगतार सिंह घाली, गुरमेल सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी