मास्क बांट कर सोसायटी के सदस्य लोगों को कर रहे हैं जागरूक

। साई बाबा लंगर सेवा सोसायटी के सदस्य लोगों को कोरोना से बचाव के लिए हिदायतों का पालन करने को लेकर जागरूक कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 10:09 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 10:09 PM (IST)
मास्क बांट कर सोसायटी के सदस्य लोगों को कर रहे हैं जागरूक
मास्क बांट कर सोसायटी के सदस्य लोगों को कर रहे हैं जागरूक

संवाद सहयोगी,मोगा

कोरोना के दोबारा बढ़ रहे मामलों को लेकर जहां पंजाब सरकार ने मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है, वहीं साई बाबा लंगर सेवा सोसायटी के सदस्य भी लोगों को जागरूक कर रहे हैं।

बुधवार से लेकर रविवार तक साई बाबा लंगर सेवा सोसायटी के सदस्य प्रताप चौक ,शाम लाल थापर चौक,राम गंज चौक, मेन बाजार में राहगीरों को 2500 मास्क वितरित कर चुके हैं और सभी से मास्क पहनने की अपील कर रहे हैं। सोसायटी के अध्यक्ष सोनू अरोड़ा ने कहा कि देश पहले ही कोरोना महामारी का संताप भोग चुका है। अब दोबारा कोरोना संक्रमण फैल रहा है, इसलिए हम सबको खुद जागरूक होते हुए सरकार द्वारा जारी निर्देशों का पालना करते हुए मास्क पहनने के साथ शारीरिक दूरी का विशेष ध्यान रखना चाहिए। अगर सरकार ने फिर से लाकडाउन लगा दिया तो बाजार बंद जाएगा, उससे बहुत से लोगों का रोजगार खत्म हो जाएगा , इसलिए हम सब भी कोरोना के खिलाफ जागरूक होना होगा। सोनू अरोड़ा ने कहा कि सोसायटी के सदस्य आने वाले दिनों में अन्य बाजारों में भी जाकर लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूक करेंगे। इस अवसर पर कमल कुमार,गोल्डी वर्मा,जगदीश सिंह, सुनील खन्ना, राजा सेठी, हरजीत,सतीश कटारिया, सतपाल सचदेवा,जगदीश सिंह आदि उपस्थित थे। दो दिन में 17 संक्रमित मिले,102 लोगों के लिए सैंपल जिले में रविवार को कोरोना के सात संक्रमित मिलने के बाद दो दिन में 17 कोरोना पाजिटिव रिपोर्ट हो चुके हैं। वहीं, सेहत विभाग की ओर से रविवार को 102 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए फरीदकोट लैब में भेजे गए हैं। अब जिले में एक्टिव केस बढ़ कर 53 हो गए हैं।

सिविल सर्जन डा.अमरप्रीत कौर बाजवा ने बताया कि जिले में दो दिन में 17 संक्रमित रिपोर्ट हुए हैं। अब तक सेहत विभाग मोगा जिले में 89777 लोगों के कोरोना टेस्ट के सैंपल ले चुका है, जिसमें से 70463 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने के अलावा 99 लोगों के टेस्ट रिपोर्ट आना बाकी है। अब तक कोरोना से 96 लोगों की मौत हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी