इंटरव्यू देने पहुंचे 859 उम्मीदवार, 743 का नौकरी के लिए चयन

। पंजाब सरकार के घर-घर रोजगार व कारोबार मिशन के अंतर्गत आयोजित किए जा रहे रोजगार मेले बेरोजगार नौजवानों के लिए वरदान साबित हो रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 04:09 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 04:09 PM (IST)
इंटरव्यू देने पहुंचे 859 उम्मीदवार, 743 का 
नौकरी के लिए चयन
इंटरव्यू देने पहुंचे 859 उम्मीदवार, 743 का नौकरी के लिए चयन

संवाद सूत्र, बाघापुराना

पंजाब सरकार के घर-घर रोजगार व कारोबार मिशन के अंतर्गत आयोजित किए जा रहे रोजगार मेले बेरोजगार नौजवानों के लिए वरदान साबित हो रहे हैं। बाघापुराना में लगाए गए मेगा रोजगार मेले में नौकरी लेने के इच्छुक 859 उम्मीदवारों ने भाग लिया। रोजगार मेला का उद्घाटन विधायक बाघापुराना दर्शन सिंह बराड़ द्वारा किया गया।

इस रोजगार मेले में भाग लेने वाले 743 बेरोजगार नौजवानों का इंटरव्यू अलग -अलग कंपनियों द्वारा रोजगार के लिए चयन किया गया। इस मौके विधायक बाघापुराना दर्शन सिंह बराड़ ने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से लगाए जा रहे रोजगार मेले में अलग -अलग कंपनियों की तरफ से नौजवानों की योग्यता अनुसार चयन करके रोजगार मुहैया करवाया जा रहा है। यह रोजगार मेले नौजवानों के लिए बहुत ही लाभदायक साबित हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि नौजवान इन रो•ागार मेलों में भारी उत्साह के साथ भाग ले रहे हैं। एडीसी विकास सुभाष चंद्र ने बताया कि इस रोजगार मेले में उनके दफ्तरी कर्मचारियों द्वारा बेरोजगार युवाओं को स्वरोजगार के लिए भी प्रेरित किया गया। जिला रोजगार और कारोबार अफसर परमिन्दर कौर ने बताया कि मेल में पहुंचे अलग-अलग स्कूलों के विद्यार्थियों को स्व रोजगार के लिए भी प्रेरित किया गया। उन बताया कि 17 सितंबर को बाबा ईशर सिंह कालेज गगड़ा कोटइसेखां में भी रोजगार मेला लगाया जाएगा। इसमें कृषि विभाग, बागवानी विभाग, मछली पालन विभाग आदि अलग-अलग विभागों की तरफ से प्रदर्शनियां लगा कर नौजवानों को स्वरोजगार अपनाने के लिए भी प्रेरित किया गया। इस दौरान एडीसी (विकास) सुभाष चंद्र, उप मंडल मजिस्ट्रेट बाघापुराना राजपाल सिंह, ब्लाक विकास पर पंचायत अफसर बाघापुराना अमित कुमार आदि मौजूद थे। इस मौके पर मार्कफेड की तरफ से अपनी वस्तुओं के स्टाल भी लगाए गए। इस मौके प्लेसमेट अफसर सोनी बाजवा, पार्षद बलराज सिंह खैहरा भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी