रेलवे ने गांधी रोड फाटक के ट्रैक पर बंद करवाए गड्ढे

। शहरवासियों की जिदगी से जुड़े दो मामलों में सोमवार को रेलवे व नगर निगम सक्रिय दिखाई दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 07:30 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 07:30 AM (IST)
रेलवे ने गांधी रोड फाटक के ट्रैक पर बंद करवाए गड्ढे
रेलवे ने गांधी रोड फाटक के ट्रैक पर बंद करवाए गड्ढे

जागरण संवाददाता.मोगा

शहरवासियों की जिदगी से जुड़े दो मामलों में सोमवार को रेलवे व नगर निगम सक्रिय दिखाई दिया। गांधी रोड पर रेलवे ट्रैक के बीच बने गड्ढों को रेलवे ने सोमवार को सीमेंट से भरने का काम शुरू कर दिया तो वहीं नगर निगम ने मोगा के मेन बाजार को पटवारखाने से होकर कोटकपूरा बाईपास मार्ग को जोड़ने वाली सड़क के 200 मीटर के उस हिस्से पर भी सड़क निर्माण का काम शुरू हो गया, जिसे पिछले छह महीनों से खस्ताहाल होते हुए भी अधूरा छोड़ दिया था। दैनिक जागरण ने शहरवासियों को हर कदम पर जख्म देने वाले इन दोनों ही मामलों को 25 व 27 सितंबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

गांधी रोड फाटक पर रेलवे ट्रैक पर गहरे गड्ढे होने के कारण यहां से गुजरना काफी मुश्किल हो रहा था। ये रास्ता रेलवे के माल गोदाम को जाने के कारण यहां से हर रोज सैकड़ों की संख्या में भारी ट्रक व ट्राला भी गुजरते हैं। ट्रैक पर बने गड्ढों के कारण भारी वाहनों के पास दोपहिया या पैदल गुजरने वालों का खतरे से खाली नहीं होता था। दोपहिया वाहनों को तो गड्ढों के कारण निकलना काफी मुश्किल हो रहा था। दैनिक जागरण ने शहरवासियों के इस दर्द को प्रमुखता से 25 सितंबर के अंक में प्रकाशित किया था, इसका असर सोमवार को दिखा गया। रेलवे ने इसका संज्ञान लेते हुए ट्रैक के बीच बने गड्ढों को सीमेंट से भरने का काम शुरू कर दिया है। इससे लोगों को काफी राहत मिलेगी।

यही स्थिति मेन बाजार से पटवारखाने को जाने वाली सड़क के छोड़े गए खस्ताहाल हिस्से की मरम्मत का काम भी नगर निगम ने सोमवार से शुरू करवा दिया। पटवारखाने के निकट के रहने वाले मोगा एग्रो इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष जेपीएस खन्ना ने दोपहर को फोन करके दैनिक जागरण का धन्यवाद किया। खन्ना ने बताया कि समाचार पत्र में सड़क की हालत को प्रमुखता से छापे जाने के बाद दोपहर करीब 12 बजे के बाद ठेकेदार के लोगों ने आकर सड़क की सफाई का काम शुरू कर दिया है। उनसे पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि यहां पर सड़क बनाई जानी है, हैरानी की बात है कि मेन बाजार से लेकर बहोना चौक तक की सड़क का एक ही टेंडर हुआ था, लेकिन ऐतिहासिक बीबी के गुरुद्वारे के निकट करीब 200 मीटर के हिस्से को खस्ताहाल छोड़ दिया गया था, जबकि ये शहर की प्रमुख सड़क होने के साथ ही यहां ऐतिहासिक गुरुद्वारा साहिब भी है। सड़क का ये हिस्सा बनने ये लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। खासकर हर रोज सैकड़ों की संख्या में गुरुद्वारा साहिब आने वाले श्रद्धालुओं को राहत मिलेगी।

chat bot
आपका साथी