100 फीसद डोर-टू डोर कूड़े की लिफ्टिंग यकीनी बनाएं : निगम कमिश्नर

। नगर निगम के अधिकारियों ने शहर स्वच्छ भारत अभियान के तहत डोर-टू डोर कलेक्शन आफ गारबेज सोर्स सेग्रीगेशन आफ प्लास्टिक वेस्ट को लेकर बैठक की गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 10:27 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 10:27 PM (IST)
100 फीसद डोर-टू डोर कूड़े की लिफ्टिंग यकीनी बनाएं : निगम कमिश्नर
100 फीसद डोर-टू डोर कूड़े की लिफ्टिंग यकीनी बनाएं : निगम कमिश्नर

संवाद सहयोगी,मोगा

नगर निगम के अधिकारियों ने शहर स्वच्छ भारत अभियान के तहत डोर-टू डोर कलेक्शन आफ गारबेज सोर्स सेग्रीगेशन आफ प्लास्टिक वेस्ट को लेकर बैठक की गई। बैठक के दौरान निगम कमिश्नर सुरिदर सिंह ने शहर के हर वार्ड से डोट-टू डोर कूड़ा उठाने को लेकर चल रहे काम का जायजा लिया। इस बैठक में शहर में निजी तौर पर कूड़े की लिफ्टिंग करने वाले पिकर भी मौजूद थे। कमिश्नर ने उनको अपने-अपने एरिया में से 100 प्रतिशत डोर-टू डोर कूड़े की लिफ्टिंग यकीनी बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने हर घर से गीले व सूखे कूड़े को अलग-अलग एकत्रित करने की हिदायत दी। कमिश्नर ने गीले कूड़े से खाद बनाने के लिए भी प्रेरित किया। इसके अलावा निगम कमिश्नर सुरिदर सिंह ने उठाए जाने वाले कूड़े में से प्लास्टिक वेस्ट अलग करने और डोर-टू डोर कूड़े की लिफ्टिंग के लिए खरीद गए वाहनों का पूरा इस्तेमाल करने की अधिकारियों को निर्देश दिए। इस बैठक में चीफ सैनेटरी इंस्पेक्टर विक्रमजीत सिंह, सैनेटरी इंस्पेक्टर सुमन कुमार, अमरजीत सिंह, जगसीर सिंह, गुरप्रीत सिंह आदि मौजूद थे। लायंस क्लब मोगा रायल लगाएगा आंखों का चेकअप कैंप लायंस क्लब मोगा रायल की बैठक पार्क रेजेंसी में मंगलवार को हुई। बैठक में क्लब के पदाधिकारियों ने आगामी समाजसेवी कार्यो पर विचार- विमर्श किया।

बैठक की अध्यक्षता करते प्रधान संजीव कौड़ा ने बताया कि क्लब द्वारा समय-समय पर समाजसेवा के काम किए जाते रहे हैं। इसके तहत क्लब की ओर से देव समाज स्कूल में प्रोजेक्टर तथा आरओ लगाया गया। पौधारोपण करने के साथ साथ अलग अलग गोशालाओं में तूड़ी व दवाएं भेट की गई। बैठक में क्लब की ओर से आंखों का चेकअप कैंप लगाने पर भी विचार किया गया। इस अवसर पर अध्यक्ष संजीव कौड़ा, सचिव वरिदर गांधी, कैशियर मनोज गर्ग, अजय कटारिया, राजीव गुलाटी, शमन गोयल, सुरिदर सिगला, विजय अरोड़ा, सुनील मित्तल, संदीप गर्ग, संजीव शर्मा, दीपक अरोड़ा, संजीव आहूजा, संदीप सचदेवा, संजीव, संजीव काम्बो, चंद्र सहगल, संजीव बेदी, जेड ग्रोवर आदि हाजिर थे।

chat bot
आपका साथी