सफाई सेवक पर काम पर लौटे, कूड़े की लिफ्टिंग शुरू

। सफाई सेवक यूनियन की सभी मांगें स्वीकार कर लिए जाने के बाद शहर का कचरा उठाने को लेकर चल रहे विवाद बुधवार को समाप्त हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 11:09 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 11:09 PM (IST)
सफाई सेवक पर काम पर लौटे, कूड़े की लिफ्टिंग शुरू
सफाई सेवक पर काम पर लौटे, कूड़े की लिफ्टिंग शुरू

जागरण संवाददाता.मोगा

सफाई सेवक यूनियन की सभी मांगें स्वीकार कर लिए जाने के बाद शहर का कचरा उठाने को लेकर चल रहे विवाद बुधवार को समाप्त हो गया। इसके साथ ही सफाई सेवकों ने शहर से कूड़े की लिफ्टिंग शुरू कर दी है।

काम पर लौटने के बाद सफाई सेवक यूनियन को निगम कमिश्नर की ओर से जारी नोटिस भी खत्म हो गया है। निगम कमिश्नर अनीता दर्शी ने यूनियन के सदस्यों को भरोसा दिया है कि जिस मुलाजिम से जहां पर काम लिया जाएगा, लिखित में दिया जाएगा। अगर सफाई सेवक कोई अच्छा काम करता है, टेक्नीकल काम करता है तो वे उसे लिखित में देने को तैयार हैं ताकि भविष्य में ऐसे मुलाजिमों को आगे बढ़ने का मौका मिले।

गौरतलब है कि शहर से कचरा उठाने को लेकर दो दिन पहले टकराव का माहौल उस समय बन गया था, जब चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर की रिपोर्ट के बाद निगम कमिश्नर ने सफाई सेवक यूनियन के प्रधान को ट्रैक्टर ट्रालियां व कैंटर न चलने देने के आरोप में नोटिस जारी किया था। निगम कमिश्नर का कहना है कि हर हाल में शहर में सेकेंडरी डंप खत्म करने हैं। घर-घर से कचरा उठाकर सीधे पिट्स या यार्ड में भेजा जाना है, शहर में कहीं भी सेकेंडरी डंप नहीं बनने हैं। लाभार्थियों के कार्ड बनाने के लिए लगाया कैंप

पंजाब सरकार की ओर से चलाई जा रही लोक भलाई योजनाओं का लाभ घर-घर पहुंचाने के लिए चलाई गई विशेष मुहिम के तहत विधायक डा. हरजोत कमल के दिशा-निर्देशों पर बुधवार को वार्ड नंबर-22 में पार्षद प्रवीण मक्कड़ की अगुआई में कैंप लगाया गया। इस मौके पर विधायक की पत्नी डा. राजेन्द्र कौर ने कैंप का शुभारंभ करते कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह जनता से किया अपना हर वादा पूरा कर रहे हैं। उन्होंने लोगों को सरकारी सुविधाओं का लाभ उठाने की अपील की। पार्षद प्रवीण मक्कड़ ने विधायक डा. हरजोत कमल व उनकी पत्नी डा. राजेन्द्र कौर का धन्यवाद करते कहा कि लाकडाउन में विधायक ने घर-घर जाकर राशन पहुंचाया। लोगों को सुरक्षित रखने के लिए सेहत विभाग द्वारा उचित प्रबंध किए हैं। उसी तरह अब उनके द्वारा विभिन्न वार्डों में कैंप लगाकर वैक्सीनेशन भी करवाई जा रही है।

chat bot
आपका साथी