मेयर ने प्लास्टिक की जगह सीमेंट की पाइपें डालने के दिए आदेश

। गुरुद्वारा श्री अकालसर साहिब से लेकर पहाड़ा सिंह चौक को जाने वाली सड़क के दोनों ओर नालियों को बंद कर कई दिनों से प्लास्टिक की पाइपें डालने का काम करवाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 10:51 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 10:51 PM (IST)
मेयर ने प्लास्टिक की जगह सीमेंट की  पाइपें डालने के दिए आदेश
मेयर ने प्लास्टिक की जगह सीमेंट की पाइपें डालने के दिए आदेश

राज कुमार राजू,मोगा

गुरुद्वारा श्री अकालसर साहिब से लेकर पहाड़ा सिंह चौक को जाने वाली सड़क के दोनों ओर नालियों को बंद कर कई दिनों से प्लास्टिक की पाइपें डालने का काम करवाया जा रहा है। इस विकास कार्य में घटिया सामग्री का इस्तेमाल होने और स्तरहीन प्लास्टिक की पाइप डाले जाने पर लोगों ने रोष जताया था।

दैनिक जागरण के पांच अगस्त के संस्करण में घटिया क्वालिटी की पाइपें डालने से लोगों में रोष शीर्षक से समाचार प्रकाशित होने के बाद मेयर नीतिका भल्ला ने मौके का निरीक्षण कर ठेकेदार को प्लास्टिक की पाइपों की जगह सीमेंट की पाइप डालने के आदेश जारी किए हैं। वहीं विकास कार्य में बढि़या सामग्री प्रयोग करने के लिए कहा है। मेयर ने कहा कि हमारा फर्ज लोगों को सुविधाएं देना है, दुविधा देना नहीं।

क्या है मामला

पहाड़ा सिंह चौक को जोड़ने वाली सड़क के दोनो ओर नालियों को बंद करके पाइपलाइन डाली ला रही है। ठेकेदार द्वारा डाली जा रही पाइपों का लेवल ठीक नहीं है, वहीं निर्माण सामग्री ठीक न होने के साथ अंडरग्राउंड डाली जा रही पाइपें प्लास्टिक की हैं। इससे इलाके के लोगों ने रोष जताया था। लोगों ने गंदे पानी की निकासी ठीक करने की शिकायत की थी, जिसके बाद ये काम शुरू करवाया गया। लोगों की शिकायत थी कि उक्त रोड वाया पहाड़ा सिंह चौक से होते हुए कोटकपूरा रोड को जोड़ने में अहम रोल अदा करता है। जबकि सड़क के दोनों ओर बनी नालियों से इलाका का गंदा पानी बहोना चौक पर बने डिस्पोजल तक पहुंचता है। सड़क के दोनों ओर बनी खुली नालियों की समस्या का समाधान करने के लिए पार्षद ने नालियों के स्थान पर पाइपलाइन डलवाने का प्रस्ताव पारित करवाया था। इस काम को करने वाले ठेकेदार व उसकी लेबर अपनी मनमर्जी करते हुए जहां सही सामग्री का प्रयोग नहीं किया। वही अंडरग्रांउड डाला जाने वाला सीमेंट के पाइप की जगह प्लास्टिक की हल्की पाइपें डाली जा रही थीं। लोगों का कहना था कि भारी वाहनों के गुजरने से ये पाइपें धंस जाएगी जिससे रोड पर बने मकानों व दुकानों को क्षति पहुंच सकती है। पार्षद ने भी ठेकेदार समेत लेबर पर आरोप लगाया था कि वे इस काम में अपनी मनमानी कर रहे हैं जिसका खामियाजा आने वाले दिनों में लोगों को ही भुगतना पड़ सकता है।

लोग कर सकते है सीधे संपर्क:मेयर

विकास कार्य के सही न होने की सूचना मिलते ही मेयर नीतिका भल्ला तुंरत मौके पर पहुंची । उसके साथ पार्षद वरिदर कौर बराड़,जसविदर सिंह छिदा बराड़ समेत इलाका वासी मौजूद थे। मेयर ने मौके पर जेई को बुलाकर हिदायत दी है कि इस काम में बेहतर सामग्री इस्तेमाल करने के साथ प्लास्टिक की जगह सीमेंट की पाइप डाली जाएं ताकि लोग लंबे समय तक सुविधं का लाभ लें। उन्होंने शहरी इलाके में किए जा रहे विकास कार्य में लगे सभी ठेकेदारों को चेतावनी दी कि काम सही ढंग से करें। वहीं, उन्होंने लोगों से कहा कि अगर विकास कार्य सही नहीं होता है तो वे उनसे सीधे तौर पर संपर्क कर सकते हैं।

लोगों ने जताया मेयर का आभार

इलाके में रहने वाले जगदीप सिंह जग्गा, गुरविदर सिंह, राजू सिंह, कर्मचंद, विपन कुमार आदि ने मेयर नीतिका भल्ला का आभार जताते हुए कहा कि नगर निगम तो अपनी तरफ से सही काम करवाता है, लेकिन विकास कार्य में कुछ ठेकेदार निगम के अधिकारियों के साथ मिलकर खानापूर्ति कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी