जय श्री महाकाली मंदिर में करवाई माता की चौकी

। कोटकपूरा रोड स्थित माता महाकाली के मंदिर में पंडित जय हंस पांडे की अध्यक्षता में माता की चौकी का आयोजन कर जागरण करवाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 03:10 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 03:10 PM (IST)
जय श्री महाकाली मंदिर में 
करवाई माता की चौकी
जय श्री महाकाली मंदिर में करवाई माता की चौकी

संवाद सहयोगी, मोगा

कोटकपूरा रोड स्थित माता महाकाली के मंदिर में पंडित जय हंस पांडे की अध्यक्षता में माता की चौकी का आयोजन कर जागरण करवाया गया है।

दूर-दूर से आए भक्तों ने मां महाकाली के दरबार में माथा टेक हाजिरी लगाई। माता का आशीर्वाद प्राप्त किया। गायक सुखदेव शर्मा झंडे झूलन लाल मात तेरे भवना ते, तू दाती असी बचड़े तेरे .. आदि भजन से भक्तों को मंत्रमुग्ध किया। महामाई की महिमा का बखान करते हुए पंडित जय हंस पांडे ने बताया कि महाकाली की पूजा-अर्चना करने से सभी कष्ट दूर हो जाते हैं। मां अपने भक्तों की शत्रुओं से रक्षा करती है और पापियों का नाश करती है। उन्होंने बताया कि विभिन्न रूपों को धारण करते हुए मां हर समय भक्तों का कल्याण करती हैं। मंदिर के प्रधान जसवंत राय आनंद और मास्टर दर्शन कांसल ने बताया कि मंदिर में हर शनिवार को हवन व चौकी का आयोजन किया जाता है। भक्तों ने सामूहिक रूप में माता के दरबार में मां काली की आरती की। सभी को प्रसाद वितरित किया गया। इस अवसर पर पंडित पंकज दुबे, पंडित दीपक शुक्ला, पंडित वरुण गौतम, बलवंत राय, मास्टर दर्शन कांसल, रामदेव गर्ग, कृष्ण चंद , पवन कुमार व अन्य भक्त उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी