जय श्री महाकाली मंदिर में करवाई माता की चौकी

। कोटकपूरा रोड स्थित श्री महाकाली मंदिर में पंडित जय हंस पांडे की अध्यक्षता में मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों ने मां काली की पूजा-अर्चना की।

JagranSun, 13 Jun 2021 10:11 PM (IST)
जय श्री महाकाली मंदिर में करवाई माता की चौकी

संवाद सहयोगी, मोगा

कोटकपूरा रोड स्थित श्री महाकाली मंदिर में पंडित जय हंस पांडे की अध्यक्षता में मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों ने मां काली की पूजा-अर्चना की।

इस दौरान आयोजित माता की चौकी कार्यक्रम में सभी श्रद्धालुओं ने मिलकर मां काली से कोरोना के खात्मे की प्रार्थना की। सुखदेव शर्मा ने भजनों से मां भगवती का गुणगान किया। पंडित जय हंस पांडे ने कहा कि महाकाली की पूजा से सभी संकट दूर होते हैं। देवताओं ने भी अपने संकट के निवारण हेतु मां काली की आराधना की थी तब मां ने चंडी रूप धारण कर दुष्टों का संहार किया। हमें नित-प्रतिदिन माता की भक्ति करनी चाहिए।

मंदिर कमेटी के प्रधान जसवंत राय आनंद ने बताया कि प्रशासन द्वारा जारी कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए भक्तों को मंदिर में दर्शन कराए जाते हैं। कोरोना महामारी के निवारण हेतु जल्द मंदिर में दुर्गा स्तुति का पाठ करवाया जाएगा। इस अवसर पर हंस पांडे, पंडित देव दर्शन पांडे, मास्टर दर्शन कांसल, प्रधान जसवंत राय आनंद, किशन चंद, रामदेव गर्ग, पवन कुमार आदि सदस्य मौजूद थे। बगलामुखी मंदिर में महामाई का पूजन कर की सर्वभले की प्रार्थना माता बगलामुखी मंदिर में महामाई का विशेष पूजन का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम समस्त सदस्यों ने आचार्य नंदलाल की अध्यक्षता में गणपति पूजन कर मां बगलामुखी की पूजा की। श्रद्धालुओं ने माता के दरबार में ज्योति प्रचंड की।

इस दौरान मोगा सोशल वेलफेयर सोसायटी के सदस्यों ने माता बगलामुखी की विशेष पूजा की और कोरोना महामारी को खत्म करने की मां भगवती से प्रार्थना की। सोसायटी के प्रधान संजीव बठला ने कहा कि सोसायटी द्वारा समाज सेवा के कार्य किए जाते हैं। उन्होंने सभी को वैक्सीन लगवाने तथा कोविड 19 से बचाव हेतु गाइडलाइन का पालना करने की अपील की। गायकों ने भजनों से भक्ति रस बिखेरा। नंदलाल ने कहा कि मां बगलामुखी समस्त बाधाओं को दूर कर सुख शांति प्रदान करती है। दीप दान करने से मां बगलामुखी अंधकार का नाश कर रोशनी प्रदान करती है। हमें अपने परिवार के साथ बगलामुखी के दरबार में दीप प्रज्वलित करके कोरोना महामारी को खत्म करने की प्रार्थना करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें नित-प्रतिदिन माता की भक्ति, उनके नाम का संकीर्तन करना करते रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना के लिए हमें बचाव रखना होगा। इस अवसर पर अध्यक्ष संजीव बठला, जगजीत जीता, चरणजीत सिंह, जोगिदर सिंह, दयाल चन्द, जूलियस हंस, पुनीत कुमार व अन्य श्रद्धालुओं ने पूजा कर महामारी को खत्म करने की प्रार्थना की।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.