जय श्री महाकाली मंदिर में करवाई माता की चौकी

। कोटकपूरा रोड स्थित श्री महाकाली मंदिर में भक्तजनों की ओर से माता की चौकी करवाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 03:25 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 03:25 PM (IST)
जय श्री महाकाली मंदिर में करवाई माता की चौकी
जय श्री महाकाली मंदिर में करवाई माता की चौकी

संवाद सहयोगी, मोगा

कोटकपूरा रोड स्थित श्री महाकाली मंदिर में भक्तजनों की ओर से माता की चौकी करवाई गई। पंडित जय हंस पांडे की अध्यक्षता में मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों ने मां काली की पूजा-अर्चना की। सभी ने मिलकर मां काली से सर्वभले के लिए प्रार्थना की।

डा. राजेंद्र सिगला ने परिवार सहित पूजन कर माता का आशीर्वाद प्राप्त किया। गायक सुखदेव शर्मा ने भजनों के माध्यम से मां भगवती का गुणगान किया। इस दौरान पंडित जय हंस पांडे ने कहा कि कष्टों से मुक्ति पाने के लिए हमें मां काली की पूजा उपासना करनी चाहिए। मां काली की उपासना करने वाले का कोई कुछ बिगाड़ नहीं सकता। उन्होंने कहा कि पारब्रह्म परमेश्वर का सक्रिय रूप ही देवी काली है। भगवती काली ही भगवान शिव का शरीर है सबको अपने में समेट लेने के कारण इनका आद्या काली नाम है। हमें हर पल मां काली की भक्ति करनी चाहिए।

वहीं, मंदिर कमेटी के प्रधान जसवंत राय आनंद ने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए सभी लोगों को सेहत विभाग की ओर से जारी हिदायतों का पालन करना चाहिए। संक्रमण कमजोर जरूर हुआ है, लेकिन पूरी तरह से खत्म नहीं। लोगों को नियमित तौर पर मास्क का प्रयोग करना चाहिए। सावधानियां बरत कर ही हम सुरक्षित रह सकते हैं। उन्होंने सभी लोगों को वैक्सीन लगवाने की भी अपील की। इस अवसर पर पंडित पंकज दुबे, मास्टर दर्शन कांसल, रामदेव गर्ग, किशन चंद, पवन कुमार, सुखदेव व अन्य श्रद्धालु उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी