शिक्षा सचिव को मास्टर कैडर यूनियन के सदस्यों ने सौंपा ज्ञापन

। मास्टर कैडर यूनियन पंजाब का शिष्टमंडल ने प्रदेश अध्यक्ष बलदेव सिंह बुट्टर व प्रदेश महासचिव बलजिदर धालीवाल की अगुआई में अध्यापकों की मांगों को लेकर शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार से उनके दफ्तर में मुलाकात की

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 03:10 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 03:10 PM (IST)
शिक्षा सचिव को मास्टर कैडर यूनियन के सदस्यों ने सौंपा ज्ञापन
शिक्षा सचिव को मास्टर कैडर यूनियन के सदस्यों ने सौंपा ज्ञापन

संवाद सहयोगी,मोगा

मास्टर कैडर यूनियन पंजाब का शिष्टमंडल ने प्रदेश अध्यक्ष बलदेव सिंह बुट्टर व प्रदेश महासचिव बलजिदर धालीवाल की अगुआई में अध्यापकों की मांगों को लेकर शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार से उनके दफ्तर में मुलाकात की और मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा।

इस दौरान शिष्टमंडल में शामिल सदस्यों ने मास्टर कैडर से लेक्चरर की प्रमोशन को लेकर हुई स्क्रूटनी के बाद बिना देरी स्टेशन चयन करवाकर आर्डर जल्द जारी करने की शिक्षा सचिव के सामने मांग रखी। इस पर शिक्षा सचिव ने यूनियन को भरोसा दिलाया कि जल्द से जल्द स्टेशन का चयन करवाकर लेक्चरर के आर्डर जारी कर दिए जाएंगे। मास्टर यूनियन ने कोरोना के कारण जान गंवा चुके अध्यापकों को सरकार द्वारा बनता मुआवजा देने के साथ संबंधित परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की। इस पर शिक्षा सचिव ने कहा कि पंजाब सरकार को प्रस्ताव बनाकर बनाकर भेजा गया है। इसके अलावा यूनियन ने कोरोना महामारी के कारण विद्यार्थियों की आनलाइन पढ़ाई घर से अध्यापक द्वारा करवाने की मांग रखी। इस पर शिक्षा सचिव द्वारा स्कूल का समय कम करने का आश्वासन दिया गया। शिक्षा सचिव द्वारा नान टीचिग व ईटीटी से मास्टर कैडर की प्रमोशन जल्द से जल्द करने का आश्वासन दिया। एसएसए/रमसा अध्यापकों के रेगुलर होकर शिक्षा विभाग में शामिल होने वाले शिक्षकों को एक तारीख से सीनियोरिटी देने के मद्दे को लेकर शिक्षा सचिव ने कहा कि सरकार द्वारा कानूनी राय लेकर इस संबंध में फैसला किया जाएगा। 27 जून 2013 तक बाहरी राज्यों की यूनिवर्सिटियों में दाखिला ले चुके अध्यापकों की प्रमोशन के मुद्दे पर भी विचार-विमर्श करने का भरोसा दिया गया। शिष्टमंडल में जतिदर मेहता बरनाला, बलराज कोकरी कलां, अरुण कुमार, गोपाल सिंह, सुखविदर सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी