दरगाह के आगे गंदे पानी का जमावड़ा, राहगीर व श्रद्धालु परेशान

मोगा के निगाहा रोड स्थित वार्ड नंबर 30 के रहने वाले लोग गंदे पानी की वजह से परेशानी हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 05:21 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 05:21 AM (IST)
दरगाह के आगे गंदे पानी का जमावड़ा, राहगीर व श्रद्धालु परेशान
दरगाह के आगे गंदे पानी का जमावड़ा, राहगीर व श्रद्धालु परेशान

संवाद सहयोगी, मोगा : मोगा के निगाहा रोड स्थित वार्ड नंबर 30 के रहने वाले लोग गंदे पानी की निकासी न होने के कारण गंदगी के आलम में जीने को मजबूर हो रहे हैं। इलाका वासियों का कहना है कि आसपास के इलाकों की सीवरेज का गंदा पानी निगाहा रोड से होकर गुजरने के कारण सीवरेज ओवरफ्लो हो जाता है, जिसके चलते समस्या उत्पन्न होती है।

निगाहा रोड पर रहने वाले सागर सचदेवा,पवन कुमार आदि ने बताया कि इलाके में गंदे पानी के कारण बदबू का आलम छाने के साथ-साथ मच्छर मक्खियों की समस्या भी मौसम के अनुसार बढ़ जाती है। उन्होंने बताया कि इस रोड पर एक प्रसिद्ध धार्मिक स्थल भी है, जहां गंदे पानी के जमावड़े से वहां आने वाले श्रद्धालुओं को भी समस्या झेलनी पड़ती है,लोगों की शिकायत है कि कई बार इस संबंध में निगम के अधिकारियों व संबंधित पार्षद को भी अवगत करवाया जा चुका है,लेकिन उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ है।

इस बारे में सेवक सिंह, निशांत सिंह व अन्य ने बताया कि इस रोड पर एक प्रमुख धार्मिक स्थल है, जहां रोजाना श्रद्धालु आते हैं, लेकिन इस रोड पर महीने में कई बार गंदा पानी जमा होने के कारण श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है, जिसके कारण उनकी आस्था को ठेस पहुंचती है।

शहर को कोटकपूरा बाईपास से जोड़ती है सड़क

सेवक सिंह ने बताया कि मोगा के निगाह रोड की सड़क कोटकपूरा बाईपास को शहर से जोड़ने में एक अच्छा रोल अदा करती है, इस सड़क पर वैसे ही गंदगी व कूड़े के ढेर लगे रहते है। उन्होंने बताया कि इस सड़क के दोनों ओर बनी नालियों की हालत भी खस्ता है, जिसके कारण निकासी में बाधा आती है। करवाएंगे समस्या का समाधान

इस संबंध में निगम के सीवरेज विभाग के अधिकारी सेवक राम ने बताया कि उक्त समस्या उनके ध्यान में अभी आई है। जिसका वह पहल के आधार पर समाधान करवाएगें।

chat bot
आपका साथी