वीकेंड लाकडाउन : बाजारों में छाया सन्नाटा, बेवजह घूमने वालों के हुए कोरोना टेस्ट

। पंजाब में बढ़ती कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए पंजाब सरकार ने प्रदेश में वीकेंड लाकडाउन लगाया हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 10:26 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 10:26 PM (IST)
वीकेंड लाकडाउन : बाजारों में छाया सन्नाटा, बेवजह  घूमने वालों के हुए कोरोना टेस्ट
वीकेंड लाकडाउन : बाजारों में छाया सन्नाटा, बेवजह घूमने वालों के हुए कोरोना टेस्ट

संवाद सहयोगी,मोगा

पंजाब में बढ़ती कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए पंजाब सरकार ने प्रदेश में वीकेंड लाकडाउन लगाया हुआ है। शनिवार की तरह रविवार को भी मोगा जिला पूर्णता बंद रहा। इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर बाकी सब कुछ ठप रहा। बेशक सरकार की ओर से सरकारी व निजी बसों की आवाजाही पर कोई पाबंदी नहीं लगाई गई है, लेकिन बस स्टैंड पर भी वीकेंड लाकडाउन का असर देखने को मिला। बसों में इक्का-दुक्का यात्री ही नजर आए।

रविवार को वीकेंड लाकडाउन के कारण दिनभर सन्नाटा छाया रहा। सड़कों पर इक्का दुक्का वाहनों को छोड़कर शहर के मेन बाजार, प्रताप रोड, रेलवे रोड, बाग गली, न्यू टाउन, चैंबर रोड, मंडी राम गंज,अकालसर रोड समेत अन्य इलाकों के बाजारों में सन्नाटा रहा। कोरोना संक्रमण के बढ़ते ग्राफ को लेकर एसएसपी के आदेशों पर शहर में पूर्ण तौर पर पाबंदी लगाई गई है। सरकारी आदेशों की अनदेखी करने वाले लोगों को जहां इंडोर स्टेडियम में बनी अस्थायी जेल में रखा जाता है वहीं शहर के जोगिदर सिंह चौक में बेवजह घूमने वाले लोगों के पुलिस तथा सेहत विभाग की टीम के सहयोग से कोरोना टेस्ट करवाए गए। गांववासियों को होना होगा सचेत : डीएसपी भुल्लर

डीएसपी बरजिदर सिंह भुल्लर ने बताया कि पुलिस विभाग व सेहत विभाग लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए दिन- रात ड्यूटी पर डटा हुआ है। लेकिन फिर भी लोग रात होते ही सड़कों पर सैर करने के लिए निकल पड़ते हैं। उन्होंने सैर करने वाले लोगों समेत क‌र्फ्यू की अनदेखी करने वाले लोगों को चेतावनी दी है कि वह सरकारी आदेशों का पालन करें। इसके अलावा गांववासियों को सचेत करते कहा कि कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक है। गांववासियों को संक्रमण से बचाव के लिए अपने टेस्ट करवाने समेत वैक्सीन लगवानी चाहिए ताकि मिलजुल कर संक्रमण को खत्म करके मिशन फतेह को कामयाब बना सकें।

chat bot
आपका साथी