ट्रेनिंग सेमिनार : गोल्ड मेडलिस्ट मंजीत कौर ने दिया मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण

ट्रेनिंग सेमिनार : गोल्ड मेडलिस्ट मंजीत कौर ने दिया मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण

। कराटे जूडो सहित कई कलाओं से मिलकर बनी मार्शल आर्ट पैचिक शीलाट की ट्रेनिंग को लेकर दो दिवसीय सेमिनार करवाया गया।

Publish Date:Sun, 24 Jan 2021 10:24 PM (IST) Author: Jagran

संवाद सहयोगी,मोगा

कराटे, जूडो सहित कई कलाओं से मिलकर बनी मार्शल आर्ट पैचिक शीलाट की ट्रेनिंग को लेकर दो दिवसीय सेमिनार करवाया गया।

इसमें जिला स्तरीय पैचिक सीलाट कोच और रैफरी शामिल हुए। इन्हें एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल प्राप्त कर चुकीं मंजीत कौर ने ट्रेनिग दी। उन्होंने इस नए खेल की बारीकियों को प्रभावी ढंग से समझाया। दो दिन तक चले ट्रेनिग सेमिनार में बड़ी संख्या में कोच व रैफरी पहुंचे। लड़कियों को आत्मरक्षा के लिए मजबूत बनाने के लिए संस्था 'प्रयास' के संस्थापक डा.सीमांत गर्ग ने अकेडमी शुरू की है।

दो दिवसीय जिला स्तरीय ट्रेनिग सेमिनार का आयोजन मास्टर केहर सिंह कराटे अकेडमी शाम सुंदर अस्पताल रेलवे रोड मोगा में किया गया। अकेडमी के अध्यक्ष डा.सीमांत गर्ग ने अकेडमी के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि भविष्य में भी इस प्रकार के सेमिनार कराए जाते रहेंगे। महासचिव मास्टर केहर सिंह ने सेमिनार की सफलता के लिए सभी का आभार व्यक्त किया।

ट्रेनिंग में हरप्रीत कौर, मनदीप कौर, राजवीर कौर, नेहा, बिमला, मनप्रीत कौर, प्रीति कौर, खुशप्रीत कौर, हरविदर कौर परमजीत कौर, रछपाल कौर, अमरदीप सिंह, परमिदर सिंह, अंकुर, समर ने हिस्सा लिया। सेमिनार में जिले के 20 कोच साहिबान ने हिस्सा लिया। मास्टर केहर सिंह ने बताया कि लड़कियों के लिए मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग बहुत जरूरी है। इस अवसर पर नरेश दुलगच, मुनीश तायल, गगन नौहरियां, कुलविदर सिंह मुख्य रूप में उपस्थित हुए।

मोहल्ला वासियों ने जवाहर नगर में लगाया भंडारा माघ महीने के उपलक्ष्य में सरबत के भले के लिए जवाहर नगर में मोहल्ला वासियों ने भंडारा लगाया।

इसका शुभारंभ समाज सेवी नितीश गर्ग ने किया। नितीश गर्ग ने कहा कि माघ का महीना पुण्य दान के लिए लाभदायक है। हमें अधिक से अधिक जरूरतमंद लोगों की सहायता करनी चाहिए। इस अवसर पर अजय कांसल, मनोज बांसल,नितीश गर्ग, जीवन गोयल,अजय मित्तल, रामदेव, पीएन मित्तल,पंकज, रोबिन, शाम सुंदर आदि ने श्रद्धालुओं को पूरी-चने का प्रसाद वितरित किया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.