करंट लगने से मजदूर की मौत

। कस्बा बाघापुराना के गांव राजेआना में शनिवार को करंट की चपेट में आने से एक मजदूर मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 07:56 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 07:56 AM (IST)
करंट लगने से मजदूर की मौत
करंट लगने से मजदूर की मौत

संवाद सहयोगी, मोगा

कस्बा बाघापुराना के गांव राजेआना में शनिवार को करंट की चपेट में आने से एक मजदूर मौत हो गई। पुलिस ने मृतक के स्वजनों के बयानों के आधार पर कार्रवाई की है।

सिविल अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार भोलाराम पुत्र घनोर राम निवासी राजेआना एक किसान के पास मजदूरी करता था। शनिवार को करंट लगने से उसकी मौके पर मौत हो गई, थाना बाघापुराना में तैनात एएसआइ जगदेव सिंह ने शव को कब्जे में लेने के साथ मामले की जांच करते हुए शव का पोस्टमार्टम करवाने की कार्रवाई कर दी है । जिले में 3576 कृषि औजारों पर किसानों को दी सब्सिडी : डीसी डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस ने कहा कि धान की पराली के बढि़या प्रबंधन व पर्यावरण की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए पंजाब सरकार के कृषि एवं किसान भलाई विभाग की ओर से किसानों को कृषि उपकरणों पर सब्सिडी दी जा रही है।

उन्होंने बताया कि गेहूं की बिजाई करने के लिए इन सीटू सीआरएम स्कीम के तहत वर्ष 2018-19 से 2020-21 तक जिला मोगा में 1897 किसानों ग्रुपों को 1124, सहकारी सभाओं को 548, ग्राम पंचायतों को छह तथा फार्मर प्रोड्यूसर आर्गनाइजेशन को 3576 खेती औजार सब्सिडी पर मुहैया करवाए जा चुके हैं, ताकि किसान इन खेती औजारों से पराली को आग लगाए बिना गेहूं व अन्य फसलों की बिजाई करवा सकें। उन्होंने कहा कि चालू वर्ष के दौरान जिले में 3460 खेती उपकरण किसानों को सब्सिडी पर देने के लिए खेतीबाड़ी व किसान भलाई विभाग पंजाब की ओर से सप्लाई आर्डर जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि धान की पराली को आग लगाने से जहां वातावरण में प्रदूषण फैलता है, वहीं सड़क हादसे होते हैं। उन्होंने किसानों से अपील की कि वह पराली को आग न लगाएं।

chat bot
आपका साथी