कीटनाशक चढ़ने से व्यक्ति की मौत

। गांव घोलिया खुर्द में खेतों में कीटनाशक का छिड़काव करते हुए कीटनाशक चढ़ने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 10:23 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 10:23 PM (IST)
कीटनाशक चढ़ने से व्यक्ति की मौत
कीटनाशक चढ़ने से व्यक्ति की मौत

संवाद सहयोगी,मोगा

गांव घोलिया खुर्द में खेतों में कीटनाशक का छिड़काव करते हुए कीटनाशक चढ़ने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है।

मामले की जांच कर रहे एएसआइ हरविदर सिंह ने बताया कि 70 वर्षीय नछत्तर सिंह पुत्र गुरबचन सिंह निवासी घोलिया खुर्द खेतों में कीटनाशक का छिड़काव कर रहे थे। कीटनाशक चढ़ने के बाद उनकी हालत बिगड़ गई। उन्हें पास के अस्पताल ले जाने का प्रयास किया गया ,लेकिन उसकी मौत हो गई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्होंने शव को कब्जे में लेकर मृतक के स्वजनों के बयान पर कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम करवा कर शव वारिसों के हवाले कर दिया है।

एक्सीडेंट मरीजों के लिए रक्तदान करने के लिए बड़ी गिनती में पहुंचे नौजवान गांव लौहारा के नजदीक शुक्रवार को दो बसों की टक्कर में घायल हुए 35 से ज्यादा लोगों के लिए काफी संख्या में नौजवानों ने रक्तदान करके इंसानियत की मिसाल कायम की।

इस एक्सीडेंट के मरीज जब सिविल अस्पताल मोगा पहुंचने शुरू हुए तो सरबत का भला ट्रस्ट के अध्यक्ष महेन्द्रपाल लूंबा ने तुरंत ब्लड बैंक में जाकर विभिन्न ग्रुपों के यूनिटों का पता लगाकर। पता चला कि ब्लड बैंक में नेगेटिव ग्रुप नाममात्र थे तो उन्होंने इंटरनेट मीडिया पर नौजवानों को रक्तदान करने के लिए सिविल अस्पताल मोगा पहुंचने का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि 70 नौजवानों ने रक्तदान किया। महेन्द्रपाल लूंबा ने सभी रक्तदानियों का धन्यवाद करते कहा कि पंजाबी हमेशा सेवा के कार्यों में अग्रणी रहते हैं। इस मौके पर ब्लड बैंक की टीम द्वारा डा. सुम्मी गुप्ता व स्टीफन सिद्धू की अगुआई में बहुत ही बढि़या भूमिका निभाई गई। इस मौके पर महेन्द्रपाल लूंबा, विक्की कुमार, कपिल भारती ने ब्लड बैंक की समूची टीम का धन्यवाद किया।

chat bot
आपका साथी