स्वयं रोजगार स्थापित करने के लिए 1.03 करोड़ के कर्ज मंजूर

। पंजाब अनुसूचित जाति भौ-विकास एवं वित्त कार्पोरेशन की जिला स्तरीय स्क्रीनिग कमेटी की बैठक सामाजिक न्याय अधिकारिता एवं अल्पसंख्यक वर्ग अफसर हरपाल सिंह गिल की ओर से की गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 03:53 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 03:53 PM (IST)
स्वयं रोजगार स्थापित करने के लिए 
1.03 करोड़ के कर्ज मंजूर
स्वयं रोजगार स्थापित करने के लिए 1.03 करोड़ के कर्ज मंजूर

संवाद सहयोगी,मोगा

पंजाब सरकार के आदेश अनुसार डिप्टी कमिश्नर हरीश नायर के दिशा-निर्देशों पर स्वयं रोजगार स्थापित करने के लिए चलाई जा रही विभिन्न भलाई स्कीमों के तहत पंजाब अनुसूचित जाति भौ-विकास एवं वित्त कार्पोरेशन की जिला स्तरीय स्क्रीनिग कमेटी की बैठक सामाजिक न्याय अधिकारिता एवं अल्पसंख्यक वर्ग अफसर हरपाल सिंह गिल व जिला मैनेजर हुकम चंद अग्रवाल एससी कार्पोरेशन की ओर से की गई। इस दौरान बताया गया कि एससी कार्पोरेशन की ओर से 1.03 करोड़ रुपये के कर्ज मंजूर किए गए हैं।

इस बैठक में कल्पना किशोर, कर्मजीत सिंह, एनजीओ एसके बांसल, निर्मल सिंह डीआईसी आदि मौजूद थे। स्क्रीनिग कमेटी द्वारा अनुसूचित जातियों से संबंधित 24 आवेदनकर्ताओं के लिए विभिन्न कार्यो के लिए 69.50 लाख रुपये के कर्ज मंजूर किए गए। इस बैठक में डीएम एससी कार्पोरेशन हुकम चंद अग्रवाल ने कहा कि बैंक टाईअप स्कीम के तहत 41 लाभार्थियों को 4.10 लाख रुपये की सब्सिडी कार्पोरेशन द्वारा दी गई है तथा 34.49 लाख रुपये का बैंक कर्ज दिए गए हैं। इसी के साथ कुल 38.59 लाख के कर्ज भी इस बैठक में मंजूर किए गए। उन्होंने कहा कि कार्पोरेशन की ओर से 40 प्रतिशत से ऊपर दिव्यांग लोगों को जो कि किसी भी जाति से संबंधित हो सकते है, को बहुत ही कम ब्याज पर स्वयं रोजगार कर्ज मुहैया करवाए जाते हैं। इसके अलावा पक्के सफाई कर्मचारियों व आश्रित व्यक्ति जो स्वयं रोजगार चलाना चाहता है, उनको भी कार्पोरेशन की ओर से कर्ज दिया जाता है। अतिरिक्त जानकारी के लिए एससी कार्पोरेशन के दफ्तर में संपर्क किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी