अनाज मंडियों में कोविड प्रोटोकाल सख्ती से लागू

मोगा बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच अब जिला प्रशासन ने अनाज मंडियों में भी कोरोना प्रोटोकाल सख्ती के साथ लागू करा दिया है। इसके तहत मंडियों में मार्केट कमेटी द्वारा आने वाले किसानों व आढ़तियों को सैनिटाइज करने सहित उन्हें दो गज की दूरी रखने के लिए प्रेरित किया जा रहा है ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके। यह जानकारी एडीसी अनीता दर्शी ने दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 11:45 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 11:45 PM (IST)
अनाज मंडियों में कोविड प्रोटोकाल सख्ती से लागू
अनाज मंडियों में कोविड प्रोटोकाल सख्ती से लागू

जागरण संवाददाता, मोगा

बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच अब जिला प्रशासन ने अनाज मंडियों में भी कोरोना प्रोटोकाल सख्ती के साथ लागू करा दिया है। इसके तहत मंडियों में मार्केट कमेटी द्वारा आने वाले किसानों व आढ़तियों को सैनिटाइज करने सहित उन्हें दो गज की दूरी रखने के लिए प्रेरित किया जा रहा है, ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके। यह जानकारी एडीसी अनीता दर्शी ने दी है।

बता दें कि जिले में कुल 162 खरीद केंद्र बनाए गए हैं। इनमें से 109 बड़ी मंडियां हैं, बाकी अस्थायी यार्ड हैं, ताकि किसानों व मजदूरों की भीड़ को कम किया जा सके। एडीसी अनीता दर्शी का कहना है कि मंडियों में हर दिन बड़ी संख्या में किसानों, मजदूरों, आढ़तियों व ट्रांसपोर्टरों की आमद होती है। ऐसे में कोविड से बचाव के लिए विशेष सावधानियां बरतने की जरूरत है। इसके तहत मंडी में प्रवेश करते समय किसानों को मास्क दिए जा रहे हैं और उन्हें सैनिटाइज किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त अनाज मंडियों में कोविड टीकाकरण कैंप भी लगवाए जा रहे हैं, ताकि खरीद के दौरान भी हर 45 साल से ज्यादा उम्र का व्यक्ति टीकाकरण करा सके।

------------

'बारदाने की कमी पूरी करे सरकार'

संवाद सहयोगी, मोगा

भारतीय किसान यूनियन पत्तों हीरा सिंह ने बारदाने की कमी को लेकर एक बैठक की। इस दौरान यूनियन के जिला प्रेस सचिव मुख्तयार सिंह दीना, जिला महासचिव जगतार सिंह, ब्लाक अध्यक्ष मंजीत सिंह खोटे, पिछोरा सिंह, प्रीतम सिंह उपाध्यक्ष, जिलाध्यक्ष जसवंत सिंह व किसान नेता मंदर सिंह भागीके ने बैठक को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि मंडियों में बारदाने की कमी के कारण किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि मंडियों में बारदाने की कमी को पूरा किया जाए, ताकि किसानों को पेश आने वाली समस्याओं से निजात मिल सके। उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए कि वह बयानबाजी छोड़कर किसानों की सुध ले।

chat bot
आपका साथी