किचलू स्कूल ने 10वीं के परिणाम में भी लहराया सफलता का परचम

।10वीं के परीक्षा परिणाम में भी डा.सैफुद्दीन किचलू मेमोरियल पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों ने सफलता का परचम लहराया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 10:36 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 10:36 PM (IST)
किचलू स्कूल ने 10वीं के परिणाम 
में भी लहराया सफलता का परचम
किचलू स्कूल ने 10वीं के परिणाम में भी लहराया सफलता का परचम

जागरण संवाददाता.मोगा

सीबीएसई के 12वीं कक्षा के परिणाम में सभी तीनों स्ट्रीम में टाप रहने के बाद मंगलवार को 10वीं के परीक्षा परिणाम में भी डा.सैफुद्दीन किचलू मेमोरियल पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों ने सफलता का परचम लहराया है।

स्कूल की छात्रा गुरलीन कौर सिद्धू ने 98.6 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले में टाप किया है। जबकि कोमलप्रीत कौर 97.2 प्रतिशत अंक लेकर स्कूल में दूसरे स्थान पर रही है। प्लस-2 के बाद 10वीं का परीक्षा परिणाम भी शानदार रहने पर पूरे स्कूल कैंपस में खुशी का माहौल है। स्कूल के चेयरमैन सुनील गर्ग एडवोकेट व डीन मलकीत सिंह ने सभी विद्यार्थियों को एक बार फिर स्कूल का नाम गौरवान्वित करने के लिए उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। 20 फीसद विद्यार्थियों ने पास 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक

डीन मलकीत सिंह ने बताया कि स्कूल के 20 प्रतिशत विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत या उससे ज्यादा अंक हासिल किए हैं। 25 प्रतिशत विद्यार्थियों ने 80 प्रतिशत या उससे ज्यादा अंक हासिल किए हैं, 28 प्रतिशत विद्यार्थियों ने 70 प्रतिशत या उससे ज्यादा अंक हासिल किए हैं। परीक्षा परिणाम सौ प्रतिशत रहा है। डीन मलकीत सिंह के अनुसार नवदीप कौर गिल ने 94.8 प्रतिशत अंक लेकर स्कूल में तीसरा, सिमरन ने 94.60 अंक लेकर चौथा, काव्या गोयल ने 94.40 प्रतिशत अंक लेकर पांचवा, सतिदर कौर ने 94.2 प्रतिशत अंक लेकर छठा, बीर दविदर सिंह ने 93.8 प्रतिशत अंक लेकर सातवां, कुशल महाजन ने 93.2 प्रतिशत अंक लेकर आठवां, जैसिका ने 93 प्रतिशत अंक लेकर नौवां, इशिका धवन, अनुरीत सोढ़ी ने 92.4 प्रतिशत अंक लेकर दसवां, प्रियांशु कालड़ा ने 91.8 प्रतिशत अंक लेकर 11वां, गुरलीन कौर 91.6 प्रतिशत अंक लेकर 12वां, अंकित गोयल ने 91 प्रतिशत लेकर 13वां, सनमदीप सिंह गिल ने 90.8 प्रतिशत लेकर 14वां, साना ने 90.4 प्रतिशत अंक लेकर 15 वां स्थान हासिल किया है। विषयवार अंकों में मैथ्स व हिदी में 100 प्रतिशत, इंगलिश व साइंस में 98 प्रतिशत, सोशल साइंस में 96 प्रतिशत, पंजाबी के 99 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। तनाव रहित शिक्षा का माहौल

दिया जाता है

चेयरमैन सुनील गर्ग एडवोकेट ने कहा कि स्कूल में बच्चों के शिक्षण कार्य के अलावा उन्हें जिस तरह से उनकी बौद्धिक क्षमता बढ़ाने, उनके आत्मविश्वास के स्तर को बढ़ाने के लिए एक्टिविटीज का आयोजन किया जाता है। स्कूल की इन्हीं एक्टिविटीज के साथ स्कूल में बच्चों को पूरी मस्ती का मौका भी दिया जाता है। शैक्षिक गतिविधियों में लगातार काम करने के बाद उन्हें मस्ती का माहौल देने से वे तनाव की स्थिति में नहीं आते हैं, बल्कि उन्हें मस्ती-मस्ती में भी जीवन का ज्ञान दिया जाता है, यही कारण बिना किसी तनाव से किचलू के बच्चे हर क्षेत्र में लगातार आगे आ रहे हैं, चाहे शिक्षा का क्षेत्र हो, सांस्कृतिक गतिविधियां हों, या फिर खेल हर क्षेत्र में बच्चों ने शानदार प्रदर्शन किया है।

chat bot
आपका साथी