27 सितंबर के भारत बंद को सफल बनाने के लिए विचार-विमर्श

। संयुक्त किसान मोर्चे के आह्वान पर 27 सितंबर को भारत बंद को सफल बनाने के लिए गांव लंडे में सोमवार को किसान संगठनों की बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 03:57 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 03:57 PM (IST)
27 सितंबर के भारत बंद को सफल 
बनाने के लिए विचार-विमर्श
27 सितंबर के भारत बंद को सफल बनाने के लिए विचार-विमर्श

संवाद सहयोगी,मोगा

किरती किसान यूनियन की ओर से दिल्ली किसान मोर्चे को मजबूत करने और संयुक्त किसान मोर्चे के आह्वान पर 27 सितंबर को भारत बंद को सफल बनाने के लिए गांव लंडे में सोमवार को किसान संगठनों की बैठक हुई।

इस मौके पर किरती किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष निर्भय सिंह ढुडीके ने कृषि कानूनों को लोक विरोधी करार देते हुए कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा आंदोलन को लगातार लटकाया जा रहा है। केन्द्र सरकार को इसमें कभी भी कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से जो धान के सीजन के दौरान फसल खरीदने के लिए किसानों से जमीनों की फर्दे और जमाबंदी मांगी जा रही है। उन्होंने कहा कि एक भी किसान जमाबंदी नहीं देगा। इन मुद्दों को लेकर आने वाले दिनों में संघर्ष तेज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 27 सितंबर को भारत बंद को पूरी तरह सफल बनाया जाएगा। इस संबंध में सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं। उन्होंने कहा कि जद तक केन्द्र सरकार कृषि कानूनों को रद नहीं करती, तब तक किसानों का आंदोलन जारी रहेगा।

इस मौके पर किरती किसान यूनियन के जिला उपाध्यक्ष चमकौर सिंह रोडे ने कहा कि 27 सितंबर को मेन चौक में जाम लगाकर कृषि कानूनों के विरोध में नारेबाजी की जाएगी। इस दौरान स्वर्ण सिंह लंडे, निर्मल सिंह घाली, हरबंस सिंह, रतन सिंह, जीत सिंह, मीता सिंह, चमकौर नंबरदार, गुरमेल सिंह, मलकीत सिंह, सेवक सिंह आदि किसान उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी