आइएसएफ कालेज में गणपति महोत्सव के समापन पर करवाया हवन

। आइएसएफ कालेज आफ फार्मेसी में पिछले सात दिन से जारी गणपति महोत्सव का समापन हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 04:32 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 04:32 PM (IST)
आइएसएफ कालेज में गणपति महोत्सव 
के समापन पर करवाया हवन
आइएसएफ कालेज में गणपति महोत्सव के समापन पर करवाया हवन

संवाद सहयोगी,मोगा

आइएसएफ कालेज आफ फार्मेसी में पिछले सात दिन से जारी गणपति महोत्सव का समापन हो गया। महोत्सव के समापन पर हवन-यज्ञ करवाया गया।

पंडित रामचन्द्र कौशिक की अगुआई में संस्था के चेयरमैन प्रवीण गर्ग, सचिव इंजी. जनेश गर्ग, डा. मुस्कान गर्ग, डायरेक्टर डा. जीडी गुप्ता, वाइस प्रिसिपल डा. आरके नारंग, समूह विभागों के एचओडी, फैकल्टी स्टाफ एवं विद्यार्थियों ने हवन में आहुतियां डालकर गणपति महाराज से सर्व भले की कामना की। फैकल्टी एवं विद्यार्थियों ने गणपति बप्पा मोरिया मंगल मूर्ति मोरिया, अगले वर्ष तूं फिर जल्दी बप्पा आना, तेरी जय हो गणेश आदि भजनों का गायन किया। पूरा कालेज परिसर गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा।

डायरेक्टर डा.जीडी गुप्ता ने कहा कि हमें कोई भी शुभ कार्य करने से पहले गणपति महाराज की पूजा-अर्चना करनी चाहिए। चेयरमैन प्रवीण गर्ग ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ धार्मिक संस्कारों एवं सामाजिक मूल्यों का जीवन में समावेश होना अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजनों से विद्यार्थियों को भारतीय संस्कृति, परंपरा से जोड़ने का प्रयास किया जाता है। उन्होंने सभी को गणपति महोत्सव की शुभकामनाएं दीं। समागम की समाप्ति पर गणपति महाराज की आरती करके लड्डूओं का प्रसाद वितरित किया गया।

इसके उपरांत शोभायात्रा के रूप में गणपति महाराज जी की प्रतिमा को विसर्जित करने के लिए ले जाया गया जहां श्रद्धा भाव से गणपति महाराज की प्रतिमा को विसर्जित किया गया। गणपति महोत्सव को सफल बनाने के लिए कोआर्डिनेटर प्रो. सीमा बराड़ व विद्यार्थियों सूरज, वपिदर, रक्षित, अरुण, गौतम ग्रोवर, अनमोल, संजना, शिखा, साक्षी वर्मा, साक्षी प्रिया का विशेष योगदान रहा। इस मौके पर संस्था का समूह फैकिल्टी स्टाफ एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी