एसएफसी कान्वेंट स्कूल में आनलाइन मनाया अंतरराष्ट्रीय परिवार दिवस

। एसएफसी कान्वेंट स्कूल की ओर से आनलाइन अंतरराष्ट्रीय परिवार दिवस मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 10:17 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 10:17 PM (IST)
एसएफसी कान्वेंट स्कूल में आनलाइन  मनाया अंतरराष्ट्रीय परिवार दिवस
एसएफसी कान्वेंट स्कूल में आनलाइन मनाया अंतरराष्ट्रीय परिवार दिवस

संवाद सहयोगी, मोगा

एसएफसी कान्वेंट स्कूल की ओर से आनलाइन अंतरराष्ट्रीय परिवार दिवस मनाया गया। इस दौरान विद्यार्थियों की विभिन्न गतिविधियां करवाई गई। स्कूल के डायरेक्टर अभिषेक जिदल ने कहा कि बच्चों ने यह दिन अपने परिवार के सदस्यों को समर्पित किया।

उन्होंने बताया कि कई बच्चों ने अपने माता-पिता की घर के कार्यों में मदद की और कई बच्चों ने अपने माता-पिता और दादा-दादी का अलग-अलग तरह से मनोरंजन किया। बच्चों ने गीत गाकर शब्द सुनाकर, अपने परिवार के सदस्यों के साथ एक-एक पौधा लगाकर और फैमिली ट्री और चित्रकारी की। उन्होंने कहा कि परिवार भगवान का दिया हुआ हमें एक बहुत ही कीमती और शानदार तोहफा है। उन्होंने सभी को अंतरराष्ट्रीय परिवार दिवस की बधाई दी। खत्री सभा पंजाब ने मनाया शहीद सुखदेव थापर का जन्मदिवस खत्री सभा मोगा पंजाब ने शहीद सुखदेव थापर का जन्मदिवस जिला प्रधान वीरेन्द्र कौड़ा की अगुआई में मनाया।

शहीद सुखदेव का जन्म 15 मई 1907 को नोघरा (लुधियाना) में एक खत्री परिवार में हुआ था। महान क्रांतिकारी भगवती चरण वोहरा ने जब लाहौर मे नौजवान भारत सभा की स्थापना की थी, सुखदेव और भगत सिंह उनके साथी थे। लाला लाजपत राय की मौत का बदला लेने के लिये जब योजना बनी तो सांडर्स का वध करने में इन्होंने भगत सिंह तथा राजगुरु का साथ दिया था। जिला प्रधान वीरेन्द्र कौड़ा ने कहा कि मोगा में शहीद सुखदेव थापर की यादगार स्थापित की जाए। बाद में उन्हें पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई और लड्डू बांट कर उनका जन्मदिन मनाया गया। इस मौके पर प्रधान पवन कौड़ा, कैशियर नानक चोपड़ा, तरसेम कुमार, सत्ती चावला,सुभाष धीर, रतन कलसी, जितेंद्र पूरी, राजपाल पुरी, विजय धवन, राज कुमार, मंजीत कक्कड़ आदि गणमान्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी