ब्लूमिग बड्स स्कूल में अंतरराष्ट्रीय कलाकार दिवस मनाया

। ब्लूमिग बड्स स्कूल ग्रुप चेयरमैन संजीव कुमार सैनी व चेयरपर्सन कमल सैनी की अगुआई में अपनी अलग पहचान बनाते हुए आगे बढ़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 03:59 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 03:59 PM (IST)
ब्लूमिग बड्स स्कूल में अंतरराष्ट्रीय 
कलाकार दिवस मनाया
ब्लूमिग बड्स स्कूल में अंतरराष्ट्रीय कलाकार दिवस मनाया

संवाद सहयोगी,मोगा

ब्लूमिग बड्स स्कूल ग्रुप चेयरमैन संजीव कुमार सैनी व चेयरपर्सन कमल सैनी की अगुआई में अपनी अलग पहचान बनाते हुए आगे बढ़ रहा है।

स्कूल में मंगलवार को विद्यार्थियों की ओर से सुबह की सभा के दौरान अंतरराष्ट्रीय कलाकार दिवस मनाया गया। इस दौरान विद्यार्थियों ने चार्ट तथा स्लोगन पेश किए। उन्होंने कहा कि कला की कई किस्में हैं, जैसे पेंटिग, फोटोग्राफी, मूर्तिकार, आर्किटेक्चर आदि। यह दिन कलाकारों के लिए सचमुच बहुत महत्वपूर्ण दिन है। इस मौके पर प्रिसिपल डा. हमीलिया रानी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय कलाकार दिवस कलाकारों के लिए बहुत महत्ता रखता है। यह दिन सारे कलाकारों को पहचानने व उनकी रचनात्मकता को उत्साहित करने के लिए मनाया जाता है। यह दिवस लोगों को कला के साथ-साथ कलाकारों को ऊंचा उठाने के लिए प्रेरित करता है। कला के रूप में हम कई सामाजिक संदेश दर्शा सकते हैं वह चाहे किसी पेंटिग के रूप में हो, कोरियोग्राफी के रूप में या किसी गाने के रूप में हो। उन्होंने कहा कि इस तरह के अंतरराष्ट्रीय दिवस मनाने का मकसद इस संबंध में जानकारी साझा करना और विद्यार्थियों के ज्ञान में बढ़ोत्तरी करना है। इस मौके पर समूह विद्यार्थी व स्टाफ मौजूद था।

chat bot
आपका साथी