भाकियू एकता उगराहां ने नेशनल हाईवे पर लगाया धरना

मोगा गेहूं की फसल बेचने के लिए मंडियों में आए किसानों को बारदाने की कमी के कारण भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इसके रोष स्वरूप भाकियू एकता उगराहां के इकाई अध्यक्ष जगजीत सिंह की अगुआई में जत्थेबंदी के नेता व कार्यकर्ता पहले नायब तहसीलदार बधनी कलां के दफ्तर पहुंचे और फिर नेशनल हाईवे मोगा-बरनाला पर धरना लगाकर नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 11:39 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 11:39 PM (IST)
भाकियू एकता उगराहां ने नेशनल हाईवे पर लगाया धरना
भाकियू एकता उगराहां ने नेशनल हाईवे पर लगाया धरना

संवाद सहयोगी, मोगा

गेहूं की फसल बेचने के लिए मंडियों में आए किसानों को बारदाने की कमी के कारण भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इसके रोष स्वरूप भाकियू एकता उगराहां के इकाई अध्यक्ष जगजीत सिंह की अगुआई में जत्थेबंदी के नेता व कार्यकर्ता पहले नायब तहसीलदार बधनी कलां के दफ्तर पहुंचे और फिर नेशनल हाईवे मोगा-बरनाला पर धरना लगाकर नारेबाजी की।

इस मौके पर ब्लाक अध्यक्ष गुरचरण सिंह रामा, सौदागर सिंह खाई प्रेस सचिव ने कहा कि सरकार किसानों को परेशान कर रही है। बारदाने की कमी को पूरा करना सरकार का फर्ज है। उन्होंने कहा कि पहले ही केंद्र सरकार ने खेती विरोधी कानून बनाकर किसानों को दिल्ली की सीमा पर संघर्ष करने के लिए मजबूर किया हुआ है और अब अपनी फसल बेचने के लिए किसान मंडियों में परेशान हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर जल्द ही बारदाने की कमी की समस्या का हल न हुआ, तो इसके खिलाफ संघर्ष किया जाएगा।

इस मौके पर भजन सिंह मीनियां, हरनेक सिंह रामा, सुखमन्द्र सिंह, जगजीत सिंह बधनी कलां इकाई अध्यक्ष, कुलदीप सिंह आदि ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर मार्केट कमेटी के सचिव प्रभलीन सिंह चीमा, डीएसपी परसन सिंह, बलदेव सिंह भंगू इंचार्ज मार्केट कमेटी, मंजीत सिंह टेली आपरेटर, सुखबीर सिंह आदि ने किसानों को आश्वासन दिया कि एफसीआइ द्वारा शुक्रवार को ही बारदाने के ट्रक भेजे जा रहे हैं तथा बाकी एजेंसियों द्वारा भी एक-दो दिन में बारदाना मंडियों में पहुंच जाएगा। इतना ही नहीं सरकार के दिशा-निर्देश अनुसार आढ़तियों को भी पुराना बारदाना खरीदने के लिए कहा गया है, ताकि किसी भी किस्म की परेशानी न आए। उक्त आश्वासन मिलने के बाद उक्त धरना समाप्त कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी