स्टेट अवार्डी अध्यापक तेजेंद्र सिंह जशन का सम्मान

स्टेट अवार्डी अध्यापक तेजेंद्र सिंह जशन ने निरंतर सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल जलालाबाद पूर्वी में दाखिला मुहिम का लक्ष्य पूरा कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 03:42 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 03:42 PM (IST)
स्टेट अवार्डी अध्यापक तेजेंद्र सिंह जशन का सम्मान
स्टेट अवार्डी अध्यापक तेजेंद्र सिंह जशन का सम्मान

संवाद सहयोगी,मोगा

पंजाब सरकार की ओर से मिशन शत-प्रतिशत मुहिम के तहत स्टेट अवार्डी अध्यापक तेजेंद्र सिंह जशन ने निरंतर सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल जलालाबाद पूर्वी में दाखिला मुहिम का लक्ष्य पूरा कर लिया है। इस पर विधायक सुखजीत सिंह लोहगढ़ की ओर से उन्हें सम्मानित किया गया।

विधायक सुखजीत सिंह ने कहा कि ये अच्छा प्रयास है। उन्होंने कहा कि पंजाब के सरकारी स्कूलों में अधिक से अधिक बच्चों का दाखिला करके न सिर्फ उनके अभिभावकों को भारी भरकम फीस के बोझ से मुक्त किया गया है, बल्कि सरकारी स्कूलों में तजुर्बेकार व मेहनती स्टाफ की बदौलत यह बच्चे अब उच्च शिक्षा हासिल करने में समर्थ हो सकेंगे। उन्होंने सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के अध्यापक तेजेंद्र सिंह जशन को सिरोपा देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि जशन ने विभिन्न तकनीकों के माध्यम से जलालाबाद गांव व नजदीकी गांवों के लोगों को अपने बच्चे जलालाबाद स्कूल में दाखिल करवाने के लिए प्रेरित किया।

इस मौके पर अध्यापक जशन ने कहा कि वह गांव में ऐसे परिवारों के घरों में जाकर आए जिन्हें कोरोनाकाल के दौरान अपने बच्चों को स्कूल से हटाकर काम पर लगाना पड़ा। लेकिन अभिभावकों की प्रभावशाली ढंग से काउंसलिंग करने के बाद वे लोग बच्चों को दोबारा स्कूलों में दाखिला करवाने को राजी हो गए। इस मौके पर प्रिसिपल राजकुमार ने कहा कि उनको खुशी है कि तेजेन्द्र सिंह जशन समेत सारे अध्यापक दाखिला मुहिम में अपना योगदान डाल रहे हैं जिसकी बदौलत आर्थिक तौर पर कमजोर वर्ग के विद्यार्थी अब उच्च तकनीक वाले सरकारी स्कूलों में शिक्षा हासिल करके कुछ बन सकेंगे।

chat bot
आपका साथी