संक्रांति पर श्री कृष्ण गोधाम में करवाया हवन-यज्ञ

। बहोना मेहरों रोड स्थित श्री कृष्ण गोधाम में आश्विन माह की संक्रांति पर वीरवार को आचार्य सुनील शास्त्री की अगुआई में हवन-यज्ञ करवाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 03:26 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 03:26 PM (IST)
संक्रांति पर श्री कृष्ण गोधाम में करवाया हवन-यज्ञ
संक्रांति पर श्री कृष्ण गोधाम में करवाया हवन-यज्ञ

संवाद सहयोगी,मोगा

बहोना मेहरों रोड स्थित श्री कृष्ण गोधाम में आश्विन माह की संक्रांति पर वीरवार को आचार्य सुनील शास्त्री की अगुआई में हवन-यज्ञ करवाया गया।

हवन-यज्ञ में गोवंश तथा सर्व के भले की प्रार्थना कर मंत्रोचारण सहित यजमानों ने यज्ञ में आहुतियां डालीं। गोधाम के सचिव डा. प्रेम शर्मा मुख्य यजमान व भोला शर्मा तथा अभिषेक शर्मा यजमान के तौर पर हवन में शामिल हुए। आचार्य सुनील शास्त्री ने यज्ञ के दौरान प्रवचन करते हुए कहा कि गोसेवा कभी व्यर्थ नही जाती, गोसेवा हमारे जीवन को खुशहाल बनाती है। हमें सदैव मानवता के भले को तत्पर रहते हुए प्रभु भक्ति करनी चाहिए। प्रभु हमेशा अपने भक्तों की प्रत्येक समस्या का निवारण करते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना से घबराने की बजाय बचाव के तहत मास्क पहनना और शारीरिक दूरी के नियम का पालन करना चाहिए। सचिव डा. प्रेम शर्मा ने बताया कि गोधाम में बिना किसी सरकारी सहायता के गो प्रेमी दानी सज्जनों के सहयोग से लगभग पांच सौ गोवंश की सेवा की जा रही है। अनेक बीमारियों के लिए राम बान गोअमृत अर्क तीन साल से मुफ्त वितरित करने समेत लोगों को घर के पौधों के लिए आर्गेनिक खाद मुफ्त दी जा रही है ।

chat bot
आपका साथी