पाठशाला मंदिर में माता बगलामुखी का पूजन कर किया हवन

पाठशाला मंदिर में माता बगलामुखी का मासिक हवन यज्ञ किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Aug 2021 03:43 PM (IST) Updated:Fri, 13 Aug 2021 09:54 PM (IST)
पाठशाला मंदिर में माता बगलामुखी का पूजन कर किया हवन
पाठशाला मंदिर में माता बगलामुखी का पूजन कर किया हवन

संवाद सहयोगी, मोगा : पाठशाला मंदिर में माता बगलामुखी का मासिक हवन यज्ञ किया गया। सर्वप्रथम समस्त सदस्यों ने पंडित अरुण शुक्ला, पवन गौतम की अगुवाई में गणपति पूजन, नवग्रह पूजन व कलश पूजन किया। इस उपरांत माता बगलामुखी का पूजन किया। हवन की अग्नि में सामग्री अर्पण कर सर्व भले की प्रार्थना की। यज्ञ देवता की आरती की गई। इस दौरान पंडित अरुण शुक्ला ने बताया कि दस महाविद्याओं में से एक माता बगलामुखी जी की आराधना करने वाले भक्तों को जीवन में कभी भी किसी तरह से किसी भी वस्तु की कमी नहीं रहती है। जीवन में आने वाली सभी बाधाएं दूर हो जाती हैं, सरकारी कार्यों में आने वाली रुकावटें दूर हो जाती है।

माता बगलामुखी जी की कृपा से धन धान्य की वृद्धि होती है। ऐसी माता बगलामुखी जी का हवन मंदिर प्रांगण में किया गया है। अरुण शुक्ल ने कहा कि माता बगलामुखी दस महाविद्याओं में से एक है जो अपनी शरण में आने वाले भक्तों की हर कामना को पूर्ण करती है। कष्टों से मुक्ति, आपदाओं से छुटकारा, बुरी नजर से रक्षा, किसी भी कार्य में आने वाली विघ्न बाधाओं को दूर कर सुख-समृद्धि -प्रसन्नता प्रदान करती है।

यज्ञ में शविदरपाल पुरी, वरिदर सेठी, सुमन सेठी, अशोक वर्मा, सुमित गर्ग, राजीव गुप्ता, सुमित सिगला,लक्ष्मी नारायण गर्ग आदि ने परिवार सहित भाग लेकर आहुति डाल कर विश्व के कल्याण की कामना की और माता बगलामुखी जी का आशीर्वाद प्राप्त किया। इस अवसर पर कुणाल गर्गस्य, पंडित त गगन शास्त्री, सतबीर शर्मा, युवराज शर्मा, विशाल शर्मा उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी