कोरोना से युवा नंबरदार हरजीत सिंह की मौत

गांव दौलेवाला के 36 वर्षीय नंबरदार हरजीत सिंह की कोरोना संक्रमित आने के बाद बुधवार की रात मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 10:38 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 10:38 PM (IST)
कोरोना से युवा नंबरदार हरजीत सिंह की मौत
कोरोना से युवा नंबरदार हरजीत सिंह की मौत

संवाद सहयोगी,कोट ईसे खां

कोरोना संक्रमण अब गांवों में भी फैलने लगा है। गांव दौलेवाला के 36 वर्षीय नंबरदार हरजीत सिंह की कोरोना संक्रमित आने के बाद बुधवार की रात मौत हो गई। उनका हरबंस नर्सिंग होम में इलाज चल रहा था।

नंबरदार हरजीत सिंह गांव दौलेवाला का रहने वाले थे। एक हफ्ता पहले ही उन्हें खांसी और सांस में तकलीफ की शिकायत हुई थी। इसके बाद वह एक निजी अस्पताल में अपना चेकअप करवाने के लिए गए। वहां कोरोना टेस्ट करने पर वह पाजिटिव पाए गए। हरजीत सिंह चार दिन तक निजी अस्पताल से अपना इलाज करवाते रहे। सेहत में सुधार न होने के कारण उन्हें कोट ईसे खां के हरबंस नर्सिंग होम में भर्ती करवाया गया। डाक्टरों के कई प्रयासों के बावजूद बुधवार रात को उनकी मौत हो गई। ट्रस्ट ने शुरू की मृतक किसानों के परिवारों की पेंशन सरबत का भला चेरिटेबल ट्रस्ट के मैनेजिग ट्रस्टी डा. एसपी सिंह ओबराय ने दिल्ली के सिघु बार्डर पर किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों के परिवारों के लिए दस-दस हजार रुपये प्रति महीना पेंशन शुरू की है।

ट्रस्ट के बस्ती गोबिदगढ़ स्थित दफ्तर में हुए समागम के दौरान मृतक किसान मेवा सिंह खोटे, सुखमंदर सिंह रणसींह, दर्शन सिंह रौली व मक्खन खां भिडर कलां के परिवारों को पेंशन का पहला चेक सौंपा गया। अगले महीने से पेंशन सीधे उनके खातों में जमा होगी। ट्रस्ट के अध्यक्ष महेन्द्रपाल लूंबा ने कहा कि डा. ओबराय द्वारा यह घोषणा की गई थी कि आंदोलन के दौरान जिन किसानों का निधन हुआ है और जिनके पास जमीन कम है, ऐसे परिवारों को दस हजार रुपए प्रति महीना सहायता दी जाएगी। अब तक पंजाब में 168 जरूरतमंद परिवारों को पेंशन जारी की जा चुकी है।

ट्रस्ट के चेयरमैन हरजिदर चुगावां व डा. वरिदर कौर ने डा. ओबराय की ओर से किए जा रहे समाज भलाई के कार्यों की सराहना की। इस दौरान ट्रस्ट के चेयरमैन हरजिदर चुगांवा, महासचिव दविदरजीत सिंह गिल, दर्शन सिंह लोपों, गुरसेवक सिंह सन्यासी, डा.वरिदर कौर, भवनदीप सिंह पुरबा, नरजीत कौर, सुखदेव सिंह बराड़, जसवीर कौर आदि लाभार्थी परिवार उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी