पंचमुखी हनुमान मंदिर में किया हनुमान चालीसा का पाठ

मोगा पंचमुखी हनुमान मंदिर में वीरवार को हनुमान पूजा कर हनुमान चालीसा का पाठ कर महामारी खत्म करने की प्रार्थना की गई। इससे पहले पं. पुष्पराज शर्मा ने बाबा के दरबार में पूजा-अर्चना करके ज्योति प्रचंड की और हनुमान चालीसा का पाठ किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:45 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:45 PM (IST)
पंचमुखी हनुमान मंदिर में किया हनुमान चालीसा का पाठ
पंचमुखी हनुमान मंदिर में किया हनुमान चालीसा का पाठ

संवाद सहयोगी, मोगा

पंचमुखी हनुमान मंदिर में वीरवार को हनुमान पूजा कर हनुमान चालीसा का पाठ कर महामारी खत्म करने की प्रार्थना की गई। इससे पहले पं. पुष्पराज शर्मा ने बाबा के दरबार में पूजा-अर्चना करके ज्योति प्रचंड की और हनुमान चालीसा का पाठ किया। इस दौरान भजनों के द्वारा प्रभु श्री राम व हनुमान की महिमा का गायन किया गया।

इस दौरान पं. पुष्पराज शर्मा ने श्री हनुमान चालीसा एवं सुंदरकांड की महिमा के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि सुंदरकांड की कथा जीवन में परिवर्तन लाती है। सुंदरकांड का निरंतर पाठ करने से भक्ति, आस्था, प्रेम, धन, संपत्ति व सुख की प्राप्ति होती है। वहीं हनुमान चालीसा का पाठ हमारे मनोरथ को पूर्ण करता है।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी फिर से बढ़ने लगी है। इसके लिए हम सभी को अपना व दूसरों का ध्यान रखना है। हम सभी को प्रतिदिन बढ़ रही कोरोना महामारी से बचाव के लिए सरकारी गाइडलाइन का पालन करना है। मास्क लगाना व शारीरिक दूरी बनाकर हम अपना व दूसरों का बचाव कर सकते हैं। इस अवसर पर मनोज टंडन, शिव टंडन, लक्की गिल, सोनू धवन व मोहित कौड़ा हाजिर थे।

-----------

श्री शिव साई मंदिर में हनुमान चालीसा व साई चालीसा का पाठ

संवाद सहयोगी, मोगा

श्री शिव साई मंदिर में वीरवार शाम साई संध्या का आयोजन किया गया। इस अवसर पर महिला संकीर्तन मंडल द्वारा हनुमान चालीसा का पाठ करके साई चालीसा का पाठ किया गया। जोगिदर पाल पांडे ने परिवार सहित दरबार में हाजिरी लगाई।

इस दौरान मीनू शर्मा, रेणुका शर्मा, मंजू बाला ने मेरे साई दा दरबार बड़ा सोहना लगदा.., तेरे नाम का सहारा मुझे पार लगाएगा.., शिरडी से आया साई नाथ, चलो दर्शन करने.. जैसे भजनों से भक्ति रस बिखेरा। इस दौरान साई बाबा के दरबार में सभी लोगों की सुख-शांति की कामना की। इसके बाद साई बाबा की पालकी निकाली गई।

इस दौरान भक्तों ने कहा कि हमें मानवता के धर्म को कभी भूलना नहीं चाहिए। सदैव धार्मिक कार्यो के साथ समाजसेवा के कार्य करते हुए समाज का भला करना चाहिए। जरूरतमंदों की सेवा करके मानवता का हाथ बढ़ाए। इस अवसर पर राज मिश्रा, राकेश कुमार, राज कुमार गांधी, आशा, उमेश सिगला, सुरिदर, मीनू शर्मा, अनिता देवी, चिराग, लक्ष्य, नीरू बाला, नीना देवी, वंदना गांधी, इंदु, बबली आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी