भारत माता मंदिर के प्रांगण में किया श्री हनुमान चालीसा का पाठ

। हिदू संगठनों के प्रतिनिधियों ने एकत्रित होकर हनुमान चालीसा का पाठ एवं महाआरती का भव्य आयोजन स्थानीय भारत माता मंदिर में किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 03:37 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 03:37 PM (IST)
भारत माता मंदिर के प्रांगण में किया 
श्री हनुमान चालीसा का पाठ
भारत माता मंदिर के प्रांगण में किया श्री हनुमान चालीसा का पाठ

संवाद, सहयोगी, मोगा

हिदू धर्म की आस्था को ठेस पहुंचाने की बहुत सारी घटनाएं हो रही हैं। कई शरारती तत्व शांतमय माहौल को बिगाड़ने की साजिशें रच रहे हैं। इस परिस्थिति से निपटने के लिए हिदू संगठनों के प्रतिनिधियों ने एकत्रित होकर हनुमान चालीसा का पाठ एवं महाआरती का भव्य आयोजन स्थानीय भारत माता मंदिर में किया।

इस दौरान सभी ने इकट्ठे होकर हिदू धर्म और उसकी आस्था को ठेस पहुंचाने वालों को सबक सिखाने का फैसला लिया और भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा पर अशोभनीय टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की। एकत्रित सभी हिदू समाज के संगठनों के सदस्यों ने श्री हनुमान चालीसा का पाठ किया और उसके बाद महाआरती की। हनुमान चालीसा का पाठ एडवोकेट वरिदर गर्ग ने करवाया। सभी ने पांच बार श्री श्री हनुमान चालीसा के पाठ का उच्चारण किया। मंच का संचालन करते जितेश शर्मा ने सभी का अभिनन्दन किया।

जगन्नाथ सेवा समिति के प्रमुख देव प्रिय त्यागी ने कहा कि हिन्दू समाज को एकजुट करने के लिए हम सबको आगे आना होगा ताकि हिदू धर्म के खिलाफ दुष्प्रचार करने वालों को मुंहतोड़ जवाब दिया जा सके। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले शहर में भव्य जगन्नाथ रथ यात्रा निकाली थी। कुछ लोगों ने इस यात्रा को लेकर गलत टिप्पणी की थी। इसके रोष स्वरूप हिंदू संगठनों ने पुलिस के उच्च अधिकारियों को शरारती तत्वों पर कार्रवाई करने के लिए मांगपत्र भी सौंपा था। इसी मंतव्य को आगे बढ़ाते शनिवार की सायं श्री हनुमान चालीसा का पाठ एवं आरती की गई।

इस पाठ में राइटवे एयरलिक्स के डायरेक्टर देवप्रिय त्यागी, भाजपा जिलाध्यक्ष विनय शर्मा, बीजेपी लोकल बाडी के कन्वीनर सोनी मंगला, सालासर धाम मंदिर के संस्थापक सुशील मिड्डा, पंचमुखी धाम मंदिर के सेवादार शिव टण्डन, भारत माता मंदिर के अध्यक्ष विजय अरोड़ा, आचार्य सुनील शास्त्री, पंडित जतिदर शर्मा, एडवोकेट वरिदर गर्ग, दिनेश गुप्ता, बजरंग दल के जितेश शर्मा सहित शहर की अलग-अलग धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर राकेश मंगला, लव मंगला, आचार्य नंदलाल शास्त्री, विक्की मेंदीरत्ता, बंटू जैसवाल, वरिदर गांधी, मनोज जैसवाल, विनोद कुमार गोलू, रजिदर शर्मा, विनोद जैन, ऋषि गर्ग, सुधीर कोहली, ललित बेरी, गगन गाबा, प्रवीण गोयल,कृष्ण गांधी सहित शहर की धार्मिक सामाजिक संगठनों के सदस्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी