श्री पंचमुखी धाम मंदिर में किया श्री हनुमान चालीसा का पाठ

मोगा स्थानीय आरा रोड स्थित श्री पंचमुखी धाम मंदिर में श्री हनुमान जी के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में लोक सेवा भलाई क्लब की ओर से श्री हनुमान चालीसा के सामूहिक पाठ एवं संकीर्तन का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Apr 2021 10:57 PM (IST) Updated:Tue, 27 Apr 2021 10:57 PM (IST)
श्री पंचमुखी धाम मंदिर में किया श्री हनुमान चालीसा का पाठ
श्री पंचमुखी धाम मंदिर में किया श्री हनुमान चालीसा का पाठ

संवाद सहयोगी, मोगा

स्थानीय आरा रोड स्थित श्री पंचमुखी धाम मंदिर में श्री हनुमान जी के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में लोक सेवा भलाई क्लब की ओर से श्री हनुमान चालीसा के सामूहिक पाठ एवं संकीर्तन का आयोजन किया गया। पंडित पुष्पराज शर्मा की अगुआई में लोक सेवा भलाई क्लब के सदस्यों ने सामूहिक रूप में श्री हनुमान चालीसा के पाठ के बाद हनुमान जी भव्य आरती में भाग लिया। इस दौरान हनुमान जी के भजनों का गायन किया।

पंडित पुष्पराज शर्मा ने श्री हनुमान चालीसा एवं सुंदरकांड की महिमा के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि सुंदरकांड हमारे जीवन में परिवर्तन लाता है। इसमें भगवान ने अपनी कथाओं में सुंदर का मतलब मन को सुंदर अर्थात स्वच्छ करना बताया है। सुंदरकांड का निरंतर पाठ करने से भक्ति, आस्था, प्रेम, धन, संपत्ति व सुख की प्राप्ति होती है।

इस दौरान मंदिर के मनोज टंडन, क्लब के सरपरस्त विक्की सितारा, मुनीश मैनराय, सोनू धवन, मोहित कौड़ा, प्रथम बांसल, मोहित कोछड़ ने हनुमान जी के दरबार मे नतमस्तक होकर पूजा-अर्चना की।

--------

गोपाल गोशाला में धूमधाम से मनाई हनुमान जयंती

संवाद सहयोगी, मोगा

गांधी रोड स्थित गोपाल गोशाला में मंगलवार को हनुमान जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस दौरान सर्वप्रथम पंडित पवन कौशिक ने मंत्रोच्चारण से पूजन की रस्म अदा की।

इस दौरान सभी ने हाथ जोड़कर अरदास की कि इस समय जो कोरोना महामारी चल रही है, उससे आम जनता को बचाओ तथा कोरोना का खात्मा करें ताकि लोग अपना सुखी जीवन व्यतीत कर सकें। इस मौके पर एसके बांसल, रमन कुमार, वेद व्यास कांसल, दीपक मित्तल आदि श्रद्धालु उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी