दाना मंडी कोटईसे खां में धान की सरकारी खरीद शुरू

धान के सीजन को मुख्य रखते पंजाब सरकार द्वारा दाना मंडियों में खरीद संबंधी सुचारू ढंग से पुख्ता प्रबंध किए जा चुके हैं तथा मंडियों में किसानों मजदूरों व आढ़तियों को किसी भी किस्म की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Oct 2019 09:55 PM (IST) Updated:Wed, 16 Oct 2019 06:10 AM (IST)
दाना मंडी कोटईसे खां में धान की सरकारी खरीद शुरू
दाना मंडी कोटईसे खां में धान की सरकारी खरीद शुरू

संवाद सूत्र, कोटइसेखां : धान के सीजन को मुख्य रखते पंजाब सरकार द्वारा दाना मंडियों में खरीद संबंधी सुचारू ढंग से पुख्ता प्रबंध किए जा चुके हैं तथा मंडियों में किसानों, मजदूरों व आढ़तियों को किसी भी किस्म की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। उक्त बात हलका विधायक सुखजीत सिंह काका लोहगढ़ के पीए सिंह खेला ने स्थानीय दानामंडी में धान की सरकारी खरीद शुरू करवाने मौके किया।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की अगुवाई में प्रदेश सरकार किसानों की फसल का दाना-दाना खरीदने के लिए वचनबद्ध है तथा फसल की खरीद उपरांत 24 घंटों में ही फसल के राशि का भुगतान किया जाएगा। उन्होंने किसानों को अपील की कि वह विभाग की हिदायत अनुसार सूखा धान ही मंडियों में लेकर आएं, ताकि खरीद संबंधी कोई मुश्किल पेश न आए। इस मौके उनके साथ प्रितपाल सिंह इंस्पेक्टर पनग्रेन, गुरमीत सिंह इंस्पेक्टर पनसप, सचिव विनोद कुमार ग्रोवर, मंडी सुपरवाइजर जसविंद्र सिंह मालवा, सीनियर कांग्रेसी नेता शिवाज की ओर से भोला मस्तेवाल, प्रदेश नेता कृष्ण तिवाड़ी, सुमित कुमार बिट्टू मल्होत्रा, चेयरमैन बलतेज सिंह कड़ियाल, चेयरमैन प्रितपाल सिंह चाहल आदि हाजिर थे।

chat bot
आपका साथी