विधायक डा. हरजोत कमल के प्रयास से सरकारी हाई स्कूल बना स्मार्ट

। पंजाब सरकार ने शिक्षा व सेहत के क्षेत्र में नए पायदान बनाकर प्रदेश के बच्चों से लेकर बुजुर्गो तक को इन सुविधाओं का लाभ पहुंचाया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 03:45 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 03:45 PM (IST)
विधायक डा. हरजोत कमल के प्रयास 
से सरकारी हाई स्कूल बना स्मार्ट
विधायक डा. हरजोत कमल के प्रयास से सरकारी हाई स्कूल बना स्मार्ट

संवाद सहयोगी ,मोगा

पंजाब सरकार ने शिक्षा व सेहत के क्षेत्र में नए पायदान बनाकर प्रदेश के बच्चों से लेकर बुजुर्गो तक को इन सुविधाओं का लाभ पहुंचाया है।

ये विचार के विधायक डा. हरजोत कमल ने सरकारी हाई स्कूल डगरू में पचास लाख की ग्रांट से निर्मित पांच कमरों व गेट का उद्घाटन करने के अवसर पर प्रकट किए। स्कूल पहुंचने पर सरपंच सुखजिदर सिंह डगरू, ब्लाक प्रधान बलविदर सिंह किदर डगरू, एसएमसी सदस्य व स्कूल प्रिसिपल नवप्रीत कौर की अध्यक्षता में गणमान्य लोगों, अध्यापकों तथा छात्रों ने विधायक डा.हरजोत कमल का स्वागत किया। अपने संबोधन में विधायक ने कहा कि कोई समय था जब सरकारी स्कूलों को लोग अच्छा नहीं मानते थे। कहते थे कि सरकारी स्कूलों में कोई भी सुविधाएं नहीं है। लेकिन कांग्रेस सरकार ने आपने साढे़ चार वर्ष के कार्यकाल दौरान प्रदेश के सभी स्कूलों को स्मार्ट स्कूलों में तबदील करने के लिए काफी पैसा खर्च किया है व अब यह सरकारी स्कूल निजी स्कूलों का मुकाबला कर रहे है। विधायक डा.हरजोत ने कहा कि वह एक अध्यापिका के पुत्र हैं। शुरू से ही उनका लगाव बच्चों से रहा है। वह चाहते हैं कि सरकारी स्कूलों के अध्यापक सिर्फ बच्चों को किताबी शिक्षा तक ही सीमित न रखें तथा उनको अधिक से अधिक सामान्य ज्ञान तथा नैतिकता का पाठ भी पढ़ाएं ताकि बच्चे हर क्षेत्र में अव्वल रहें। विधायक डा. हरजोत कमल ने कहा कि अध्यापक को क्लास में आने पर पढ़ाई शुरू करने से पहले विद्यार्थियों को अच्छा इंसान बनाने के लिए प्रेरित करना चाहिए। शिक्षक विद्यार्थियों के मन में ऐसी छाप छोड़ें कि वे ज्ञान के सहारे जिदगी में उंची मंजिलें छू कर भी अपने रोल माडल बने अध्यापकों को याद रखें। इस समारोह में सरपंच सुखजिदर सिंह डगरू व बलविदर सिंह किदर डगरू, चेयरमैन सपताल सिंह , उप चेयरमैन बलजीत सिंह,पूर्व सरपंच रुलदू सिंह , निर्मल सिंह मीनीया,पूर्व सरपंच बाघ सिंह ,नंबरदार जुगराज सिंह , प्रिसिपल नवप्रीत कौर, रजिदर शर्मा व समूह साधू सिंह, गुरतेज सिंह, जगदीश सिंह, नछत्तर सिंह, देवी दयाल, परजीत बराड़, साधू सिंह, हरभगवान सिंह व गांव के गणमान्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी