3.50 करोड़ के 63 विकास कार्योको एफएंडसीसी ने दी मंजूरी

। नगर निगम की एफएंडसीसी की बैठक में सोमवार को देर शाम एक धर्मशाला सहित दो कामों को लंबित रखते हुए 3.50 करोड़ रुपये की लागत से शहर में 63 विकास कार्यो को सर्वसम्मति से मंजूरी दे दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 10:31 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 10:31 PM (IST)
3.50 करोड़ के 63 विकास कार्योको
एफएंडसीसी ने दी मंजूरी
3.50 करोड़ के 63 विकास कार्योको एफएंडसीसी ने दी मंजूरी

जागरण संवाददाता, मोगा

नगर निगम की एफएंडसीसी की बैठक में सोमवार को देर शाम एक धर्मशाला सहित दो कामों को लंबित रखते हुए 3.50 करोड़ रुपये की लागत से शहर में 63 विकास कार्यो को सर्वसम्मति से मंजूरी दे दी गई।

गौरतलब है शहर में सड़कों, नालियों और गलियों जैसे बुनियादी सुविधाओं के कामों के टेंडर साल 2019 से लंबित चले आ रहे थे। जिस कारण शहर के कुछ हिस्से में गलिया, नालिया और सड़कें बनने का काम लंबित चला आ रहा था। नगर निगम हाउस की बैठक में प्रस्ताव काफी पहले पास हो चुके थे। कुछ काम नए भी शामिल किए गए हैं।

माना जा रहा है 2022 विधानसभा चुनाव से पहले एफएंडसीसी की अंतिम बैठक में लंबित चले आ रहे 63 कायरें को सोमवार को मेयर नीतिका भला की अध्यक्षता में हुई बैठक में मंजूरी दे दी गई। एक धर्मशाला में मरम्मत का काम किया जाना था जबकि एक अन्य वार्ड में बुनियादी काम किए जाने थे। उनके टेंडर की रेट स्पष्ट नहीं थी। जिस कारण सबसे पहले इस पर सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीण कुमार एवं डिप्टी मेयर अशोक धमीजा ने आपत्ति जताई। उसके बाद सर्वसम्मति से दोनों प्रस्ताव लंबित करते हुए लगभग 3.50 करोड़ से ज्यादा की राशि के 63 प्रस्तावों को सम्मति से पारित कर दिया गया। माना जा रहा है इन सभी विकास के कामों के टेंडर को एफएनसीसी में मंजूरी मिल जाने के बाद शहर के कुछ हिस्से में जहा अभी भी बुनियादी सुविधाएं नहीं है वहा भी सड़कें नालिया और गलियों का निर्माण हो सकेगा।

लंबे समय से शहर के कुछ विपक्षी दल के पार्षद भी आरोप लगा रहे थे कि उनके वाडरें की उपेक्षा की गई है ऐसे कई वार्ड में भी होने वाले विकास कार्य इसमें शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी