बाबा बालक नाथ मंदिर कमेटी ने किया गणपति जी को विसर्जित

। बाबा बालक नाथ मंदिर में गणपति महोत्सव श्रद्धाभाव से संपन्न हो गया। पंडित मुरली शर्मा मोहन जोशी की अध्यक्षता में गणपति पूजन नवग्रह पूजन व कलश पूजन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 03:37 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 03:37 PM (IST)
बाबा बालक नाथ मंदिर कमेटी ने 
किया गणपति जी को विसर्जित
बाबा बालक नाथ मंदिर कमेटी ने किया गणपति जी को विसर्जित

संवाद सहयोगी, मोगा

बाबा बालक नाथ मंदिर में गणपति महोत्सव श्रद्धाभाव से संपन्न हो गया। पंडित मुरली शर्मा, मोहन जोशी की अध्यक्षता में गणपति पूजन, नवग्रह पूजन व कलश पूजन किया।

इस दौरान मंदिर के प्रांगण में हवन किया गया। गणपति जी की मूर्ति को हरिके में विसर्जन के लिए रवाना किया। मंदिर के मुख्य सेवादार परवीन कालिया ने गणपति समागम के दौरान दिए गए सहयोग हेतु सभी भक्तों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मंदिर में धार्मिक कार्यों के साथ-साथ समाजसेवी कार्यो के तहत जरूरतमंद स्कूली बच्चों की शिक्षा में सहायता की जाती है।

कथा का वर्णन करते हुए पंडित मुरली शर्मा ने बताया कि परम पिता-परमात्मा अपने ब्रह्मा रूप में सृष्टि की उत्पत्ति, विष्णु रूप में पालन, रुद्र रूप में संहार करते हैं। जब संसार के कार्यों में विघ्न बाधाएं उत्पन्न होती हैं। तो स्वयं ईश्वर गणपति रूप में प्रकट होकर विघ्नों को दूर करते हैं। मर्यादा की स्थापना करते हुए बुराईयों का विनाश करते हैं। जो प्राणी अपने अहंकार में आकर ईश्वर की सत्ता को भूल जाता है उसे गणपति सही रास्ते पर लाकर अपनी लीलाओं द्वारा ज्ञान देते हैं। इस अवसर पर राम कृष्ण शर्मा, ललित थापर, अनिल कुमार, राकेश कुमार, के अलावा अन्य हाजिर थे।

chat bot
आपका साथी