रंगदारी व फायरिग के आठ मामलों में वांछित गैंगस्टर हरमनदीप सिंह को किया काबू

मोगा मोगा पुलिस ने एक कुख्यात गैंगस्टर हरमनदीप सिंह उर्फ हरमन भाऊ को पकड़ लिया है। इससे 14 जुलाई को शहर के दिल कहे जाने वाले न्यू टाउन में कपड़े के शो रूम मालिक तेजिदर सिंह उर्फ पिका हत्याकांड का साढ़े तीन महीने बाद पर्दाफाश होने की उम्मीद पुलिस को जागी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 11:07 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 02:33 AM (IST)
रंगदारी व फायरिग के आठ मामलों में वांछित गैंगस्टर हरमनदीप सिंह को किया काबू
रंगदारी व फायरिग के आठ मामलों में वांछित गैंगस्टर हरमनदीप सिंह को किया काबू

जागरण संवाददाता, मोगा

मोगा पुलिस ने एक कुख्यात गैंगस्टर हरमनदीप सिंह उर्फ हरमन भाऊ को पकड़ लिया है। इससे 14 जुलाई को शहर के दिल कहे जाने वाले न्यू टाउन में कपड़े के शो रूम मालिक तेजिदर सिंह उर्फ पिका हत्याकांड का साढ़े तीन महीने बाद पर्दाफाश होने की उम्मीद पुलिस को जागी है। हालांकि गैंगस्टर पुलिस के तमाम प्रयासों के बाद भी अभी जांच में सहयोग नहीं कर रहा है। पुलिस की पकड़ में आया यह गैंगस्टर जिले में आठ अन्य रंगदारी व फायरिग मामलों में भी वांछित है। हालांकि पुलिस अधिकारी अभी गैंगस्टर के मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। एसपी (डी) जगतप्रीत सिंह ने बताया कि जब भी इस बारे में पता चलेगा, बता देंगे, अभी कुछ नहीं है। हालांकि पुलिस सूत्रों का कहना है कि पुलिस गैंगस्टर को वीरवार को अदालत में पेश कर सकती है।

गौरतलब है कि 25 लाख रुपये की रंगदारी न देने पर 14 जुलाई को शहर के भीड़ भरे बाजार में उस समय शो रूम मालिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जब शहर के हर गली मोहल्ले व सड़कों पर नाके लगे हुए थे। मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए हत्यारे घटना के बाद मोटरसाइकिल से ही फरार हुए थे। हालांकि हत्या के कुछ घंटे बाद सोशल मीडिया पर आकर जगराओं के गैंगस्टर सुक्खा लम्मा ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी। इस हत्याकांड के बाद शहर में कई बड़े लोगों को रंगदारी के फोन आए। कई ने तो दहशत के चलते बिना पुलिस को सूचना दिए रंगदारी की रकम भी बताए स्थान पर पहुंचा दी थी।

मोगा पुलिस के हाथ लगे तरनतारन के कस्बा पट्टी के गांव चीमां कलां के रहने वाले हरमनदीप सिंह को पुलिस ने तेजिदर सिंह हत्याकांड में नामजद कर दिया है। चार सितंबर को पुरानी दाना मंडी में चावल व्यापारी राजेश कुमार को रंगदारी न देने पर गोली मारकर घायल कर दिया था, उस केस में भी हरमनदीप सिंह नामजद था। हमला करने पहुंचे दो आरोपितों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। तीसरा हरमनदीप सिंह था, जिसे पुलिस अब गिरफ्तार किया है।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि समालसर में अगस्त में शादी समारोह से बेटे के साथ अपनी कार में घर लौट रहे सरपंच की कार पर 25 लाख की रंगदारी न देने पर ताबड़तोड़ फायरिग करने के मामले में भी हरमनदीप सिंह नामजद था।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि पूछताछ के दौरान हरमनदीप सिंह ने स्वीकार किया है कि लाकडाउन के दौरान उसने बाघापुराना में एक बुजुर्ग से डेढ़ लाख रुपये की राशि भी लूटी थी। गांव लंडेके से भी उसने एक कार लूटी थी। पुलिस ने उसके कब्जे से एक फा‌र्च्यनर कार भी बरामद की है। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि ये कार उसने पंचकूला में लूटी थी।

chat bot
आपका साथी