शि:शुल्क कैंप में लिए 45 मरीजों के ब्लड सैंपल

मोगा निष्काम सेवा चैरिटेबल अस्पताल द्वाराभक्त हंसराज गोहाना वालों की याद को समर्पित शुगर थायरड विटामिन टेस्ट कानिशुल्क कैंप प्रताप रोड स्थित शहीदी पार्क के आइएमए हाल में लगाया गया। इस दौरान लैब तक्नीशियन मुकेश कुमार द्वारा 45 मरीजों के ब्लड सैंपल लिए गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Dec 2020 10:05 PM (IST) Updated:Wed, 30 Dec 2020 10:05 PM (IST)
शि:शुल्क कैंप में लिए 45 मरीजों के ब्लड सैंपल
शि:शुल्क कैंप में लिए 45 मरीजों के ब्लड सैंपल

संवाद सहयोगी, मोगा

निष्काम सेवा चैरिटेबल अस्पताल द्वाराभक्त हंसराज गोहाना वालों की याद को समर्पित शुगर, थायरड, विटामिन टेस्ट कानि:शुल्क कैंप प्रताप रोड स्थित शहीदी पार्क के आइएमए हाल में लगाया गया। इस दौरान लैब तक्नीशियन मुकेश कुमार द्वारा 45 मरीजों के ब्लड सैंपल लिए गए। जिनको दो जनवरी को रिपोर्ट दी जाएगी। इस दौरान डा. बिमल कंबोज ने मरीजों का रूटीन चेकअप किया।

प्रधान राज कुमार अरोड़ा ने बताया कि कोविड-19 के कारण लोगों को सहूलियत देने के लिए अलग-अलग बीमारियों के ब्लड टेस्ट नि:शुल्क किए गए हैं। उन्होंने कहा कि महामारी से बचाव के लिए हम सभी को अपना व दूसरों का बचाव रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि निष्काम सेवा अस्पताल में रोजाना सुबह 10 बजे डा. बिमल कंबोज द्वारा मरीजाों का निशुल्क चेकअप किया जाएगा। जरूरतमंद मरीजों को नि:शुल्क दवाएं संस्थान की ओर से दी जाती है। उन्होंने लोगो से अपील की है कि जो भी अस्पताल में चेकअप करवाने आए, वह महामारी के बचाव के लिए जारी सरकारी गाइडलाइन पर अमल करते हुए मास्क पहनकर रखे तथा शारीरिक दूरी बनाए। गेट पर रखे सैनिटाइजर से हाथ साफ करके ही प्रवेश करे।

-------------

कैंप में 40 लोगों के शुगर टेस्ट के लिए सैंपल

संवाद सहयोगी,मोगा

गीता भवन चौक में शुगर चेतना सोसायटी द्वारा माता सुदेश रानी की याद में तीन महीने का एचबीए1 सी ब्लड कुगर टेस्ट चेकअप कैंप का आयोजन किया गया। कैंप का आरंभ पूर्व पार्षद प्रेम चक्की वाला व पूर्व पार्षद अशोक धमीजा ने किया। उन्होंने इस समाज सेवी कार्य की सराहना की।

कैंप में लाल पैथ लैब के नितीश धमीजा द्वारा 40 लोगों के ब्लड सैंपल लिए गए। सरपरस्त राजेंद्र छाबड़ा, प्रधान प्रदीप मंगला, प्रवीन गर्ग, गौरव जैन ने बताया कि यह टेस्ट लैब में लगभग 400 रुपये में होता है, जिसे सोसायटी द्वारा नि:शुल्क किया गया है।

उन्होंने बताया कि सोसायटी लंबे समय से शुगर का निशुल्क चेकअप कैंप लगा रही है। इसके तहत अब तक लगभग 10,000 लोगों को यह सुविधा प्रदान की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि कोविड 19 के कारण स्थगित किए गए कैंप की कड़ी को फिर से आरंभ किया गया है। उन्होंने कहा कि सोसायटी द्वारा यह नि:शुल्क कैंप हर रविवार को गीता भवन चौक में लगाया जाएगा। जिस भी व्यक्ति ने यह टेस्ट करवाना है वह संस्था के किसी भी सदस्य से संपर्क कर सकता है। इस अवसर पर संस्थापक राजेंद्र छाबड़ा प्रदीप मंगला, प्रवीण गर्ग, अनिल धवन, गौरव जैन, एपल, बलबीर सिंह, राम शरण, विजय सिगला, बलदेव बांसल, कर्ण छाबड़ा, भव्य जनेजा, विनोद टैनी आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी