जिले में चार नए कोरोना संक्रमित मिले

। जिले में कई दिन बाद शनिवार को सेहत विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक चार नए कोरोना संक्रमित रिपोर्ट हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 10:09 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 10:09 PM (IST)
जिले में चार नए कोरोना संक्रमित मिले
जिले में चार नए कोरोना संक्रमित मिले

संवाद सहयोगी, मोगा:

जिले में कई दिन बाद शनिवार को सेहत विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक चार नए कोरोना संक्रमित रिपोर्ट हुए हैं। इनमें एक संक्रमित को लेवल टू आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है जबकि अन्य लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है।

जिले में अब एक्टिव केसों की संख्या 11 हो गई है। शनिवार को सेहत विभाग की टीम ने अलग-अलग स्थानों से 654 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए फरीदकोट भेजे हैं। सिविल सर्जन डाक्टर अमरप्रीत कौर बाजवा ने बताया कि जिले में शनिवार को चार लोग कोरोना पाजिटिव मिले हैं। जिले में कोरोना संक्रमण की जांच के लिए अब तक 182671 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं, जिनमें से 115004 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने के अलावा 320 लोगों की रिपोर्ट पेंडिग है। अब तक 233 लोगों की मौत हो चुकी है ।

513 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

जिला टीकाकरण अफसर डा. अशोक सिगला ने बताया कि शनिवार को 513 लोगों ने को वैक्सीन लगाई गई। मोगा में राधा स्वामी सत्संग घर डेरा कोटकपूरा रोड में 230, डेरा राधा स्वामी अमृतसर रोड में 248 तथा ठठी भाई में 35 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। पंजाब एवं चंडीगढ़ कालेज टीचर यूनियन ने निकाला कैंडल मार्च पंजाब एवं चंडीगढ़ कालेज टीचर यूनियन के आह्वान पर न्यू ग्रांट एड स्कीम के अंतर्गत 1925 आसामियों पर काम कर रहे अध्यापकों को रेगुलर न करने के विरोध में कैंडल मार्च निकालकर सरकार के प्रति रोष जाहिर किया गया।

इस मौके पर सचिव डा. सुरजीत सिंह धालीवाल, डीएम कालेज के अध्यापक एनएस खन्ना, सेंट्रल यूनियन के सदस्य डा. जतिदर शर्मा, जिला अध्यक्ष डा. एमएल जैदका, लोकल यूनिट के सचिव डा. बलविदर सिंह ने कहा कि इन आसामियों पर पहले सरकार ने पाबंदी लगाई हुई थी जिसे पीसीटीयू के नेताओं ने कोर्ट में चुनौती दी। पंजाब सरकार ने इस भर्ती को तीन वर्षों के ठेके पर देने के उपरांत रेगुलर करने की मंजूरी दे दी। पंजाब की सारी कालेज प्रबंधकीय कमेटियों ने सरकार के फैसले को लागू करके 1925 न्य ग्रांट इन-एड स्कीम के तहत काम कर रहे अध्यापकों को रेगुलर करने की मांग उठाई।

chat bot
आपका साथी