पांच नए कोरोना संक्रमित मिले, 619 के लिए सैंपल

। जिले में रविवार को पांच नए कोरोना संक्रमित मिलने के साथ 19 लोग संक्रमण को हराकर स्वस्थ हुए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 10:51 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 10:51 PM (IST)
पांच नए कोरोना संक्रमित मिले, 619 के लिए सैंपल
पांच नए कोरोना संक्रमित मिले, 619 के लिए सैंपल

संवाद सहयोगी,मोगा

जिले में रविवार को पांच नए कोरोना संक्रमित मिलने के साथ 19 लोग संक्रमण को हराकर स्वस्थ हुए। वहीं, सेहत विभाग की ओर से 619 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए फरीदकोट भेजे गए हैं।

जिले में अलग-अलग स्थानों पर लगाए गए कैंपों में 2230 लोगों ने वैक्सीन लगवाई है। इस संबंध में जानकारी देते हुए सिविल सर्जन अमरप्रीत कौर बाजवा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने जिले में कोरोना के 619 सैंपल लिए हैं ,जिले में कोरोना के 134 सक्रिय मरीज हैं। उन्होंने कहा कि अब तक मोगा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा कुल एक लाख 60 हजार 37 सैंपल एकत्रित किए गए हैं, जिनमें से एक लाख 16 हजार 877 मामले लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. वही 135 लोगों की रिपोर्ट पेंडिग है।। जिले में रविवार को 19 लोगों ने कोरोना पर जीत हासिल कर ली है जिससे उन्हें छुट्टी दे दी गई है। उन्होंने कहा कि अब तक जिले के कुल 8505 लोग कोरोना को हराने में सफल हुए हैं। उन्होंने जिला वासियों को अवगत कराया कि मोगा जिला प्रशासन द्वारा कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए प्रतिबंध लोगों की भलाई के लिए हैं, उनका हर आम व खास द्वारा पालन करते हुए प्रशासन को कोरोना के खिलाफ जंग में सहयोग करना चाहिए दिया जाए ।

वहीं डाक्टर अशोक सिगला ने बताया कि रविवार को मोगा में 968,ढुडीके में 270,डरोली भाई में 104,ठठी भाई में 561,कोटइसेखां में 327 लोगों समेत 2230 ने वैक्सीन लगवाई है। समाजसेवी रोमी ने पौधारोपण करते मनाया फादर्स-डे मोगा में मनचंदा कालोनी स्थित समाज सेवी रोमी ग्रोवर ने अपने पिता व बेटे के साथ पौधारोपण कर फादर्स-डे मनाया।

वार्ड नंबर छह में स्थित मनचंदा कालोनी के पार्क व एपेक्स कालोनी गली नंबर पांच में पौधारोपण करते हुए कश्मीरी लाल ग्रोवर ने कहा कि समय समय पर उनके परिवार की ओर से पौधारोपन किया जाता है। उसी कड़ी के तहत उनके बेटे रोमी ग्रोवर व अरविद ग्रोवर ने अपने बेटों कार्तिक ग्रोवर तथा आकाश ग्रोवर के संग पौधे लगाए हैं। रोमी ग्रोवर ने कहा कि दिन ब दिन दूषित हो रहे वातावरण को स्वच्छ करने के लिए पौधारोपण करते हुए उनकी देखभाल की जाए।

chat bot
आपका साथी