पति और सास-ससुर के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज

। थाना धर्मकोट की पुलिस ने इंदरगढ़ में रहने वाली एक महिला की शिकायत पर दहेज के सामान को खुर्दबुर्द करने के आरोप में जालंधर के गांव सीओवाल नकोदर के रहने वाले तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 10:19 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 10:19 PM (IST)
पति और सास-ससुर के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज
पति और सास-ससुर के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज

संवाद सहयोगी,मोगा

थाना धर्मकोट की पुलिस ने इंदरगढ़ में रहने वाली एक महिला की शिकायत पर दहेज के सामान को खुर्दबुर्द करने के आरोप में जालंधर के गांव सीओवाल, नकोदर के रहने वाले तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

डीएसपी धर्मकोट सुबेग सिंह ने बताया कि सुखविदर कौर पत्नी जग्गा सिंह निवासी इंदरगढ़ ने तीन सितंबर 2020 को पुलिस के उच्चाधिकारियों को शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसकी बेटी गगनदीप कौर की शादी चार फरवरी 2017 में नकोदर के गांव सीओवाल के रहने वाले प्रितपाल सिंह के साथ हुई थी। शादी में उसने अपनी हैसियत के अनुसार दहेज भी दिया। लेकिन कुछ समय बाद ही उसकी बेटी का ससुराल परिवार और दहेज की मांग करने लगा। वहीं बेटी के ससुराल वालों ने दहेज का सामान खुर्दबुर्द करते हुए गगनदीप कौर को पीटना शुरू कर दिया। पुलिस ने जांच के बाद आरोप सही पाए। इसके बाद पुलिस ने प्रितपाल सिंह, उसके पिता बलवीर सिंह, मा परमजीत कौर निवासी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया। पुलिस आरोपितों की तलाश में छापेमारी कर रही है। दड़ा-सट्टा लगवाने के आरोप में एक काबू थाना सिटी वन की पुलिस ने मथुरा पुरी मोहल्ले में दड़ा-सट्टा लगवाने के आरोप में एक व्यक्ति को 1050 रुपए की नकदी समेत गिरफ्तार किया है।

सहायक थानेदार साहिब सिंह ने बताया कि उन्हें गश्त के दौरान सूचना मिली कि रेशम सिंह निवासी बस्ती साधा वाली लोगों को दड़ा-सट्टा लगाने के आरोप में अपने पास बुला रहा है। इस पर उन्होंने तुरंत कार्रवाई करते हुए रेशम सिंह को 1050 की नकदी के साथ गिरफ्तार कर गैंबलिग एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी