फर्जी दस्तावेजों के साथ दूसरा पासपोर्ट बनवाने पर केस दर्ज

। थाना बाघापुराना पुलिस ने फर्जी दस्तावेज लगाकर दूसरा पासपोर्ट बनवाने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज करके उसकी तलाश शुरू कर दी है ।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 10:06 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 10:06 PM (IST)
फर्जी दस्तावेजों के साथ दूसरा 
पासपोर्ट बनवाने पर केस दर्ज
फर्जी दस्तावेजों के साथ दूसरा पासपोर्ट बनवाने पर केस दर्ज

संवाद सहयोगी,मोगा

थाना बाघापुराना पुलिस ने फर्जी दस्तावेज लगाकर दूसरा पासपोर्ट बनवाने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज करके उसकी तलाश शुरू कर दी है ।

जांच अधिकारी थानेदार गुरसेवक सिंह ने बताया कि लुधियाना देहाती सीनियर पुलिस कप्तान की ओर से 24 मई 2021 को जाच की गई थी। इसमें पाया गया कि आरोपित बलविदर सिंह के नाम पर पासपोर्ट बना हुआ है, लेकिन अब आरोपित ने कुलविदर सिंह पुत्र गुरनाम सिंह निवासी माहला खुर्द के नाम पर अपने फर्जी दस्तावेज तैयार करके दूसरा पासपोर्ट बनवाने के लिए आवेदन किया, जो रिजेक्ट हो गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपित के खिलाफ थाना सदर जगराओं में पहले ही केस दर्ज था। केस की जांच के दौरान पासपोर्ट की एप्लीकेशन के दस्तावेज फर्जी पाए गए, जिस पर बलविदर सिंह उर्फ बबी निवासी माहला खुर्द के खिलाफ केस दर्ज करते हुए उसकी तलाश शुरू कर दी गई है। फोटो-24

भारत विकास परिषद ने पौधारोपण कर मनाया वन महोत्सव भारत विकास परिषद मोगा की ओर से मिशन ग्रीन के तत्वाधान में कमिश्नर सुरिदर सिंह के दिशा निर्देश पर डीएम कालेज की ग्राउंड में अलग-अलग प्रकार के पौधे लगाकर वन महोत्सव मनाया।

कालेज के प्रिसिपल आर के शर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे। इस दौरान नीम, झंड, अमलतास, सुहांजना आदि के 50 पौधे लगाए। प्रोजेक्ट चेयरमैन मनोज मोंगा एवं अध्यक्ष महेंद्र जिदल ने बताया कि आज के इस दूषित वातावरण को देखते हुए सभी को आने वाली पीढ़ी के लिए पौधे लगाने चाहिए। पौधों का का महत्व बताते हुए कहां के पौधों से हमें आक्सीजन मिलती है। जल वायु और प्रदूषण को नियंत्रित करते हैं। पौधों से हमें बहुत प्रकार की जड़ी बूटियों मिलती है जो दवाइयां बनाने में काम आती है। इसलिए हर मनुष्य को अपने जीवन में एक या दो पौधे जरूर लगाने चाहिए एवं उसकी देखभाल भी जरूर करनी चाहिए। इस अवसर पर संस्था के डॉक्टर राजेश पुरी, राजेश गुप्ता , सचिव रघुवीर गर्ग, कोषाध्यक्ष राकेश गोयल, सुमन कांत विज, निशी विज, विजय मदान, गुरजीत सिंह, राजेंद्र सचदेवा, महिला प्रमुख मालती मोंगा, मनोज जायसवाल, सुनील जैन, सुधीर कोहली, दीपक जायसवाल जयदीप कटारिया, सतीश बंसल आदि सदस्य हाजिर थे।

chat bot
आपका साथी