टायर व्यवसायी पिता पुत्र सहित 25 लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज

। दुकानदारों के कर्मचारियों के बीच झगड़े के दौरान एक मुलाजिम की हत्या से आक्रोशित गांव ततारिएवाला सहित कई पंचायतों के सदस्यों ने बुधवार की दोपहर 12 बजे से थाना सिटी-1 के बाहर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 10:23 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 10:23 PM (IST)
टायर व्यवसायी पिता पुत्र सहित 25 लोगों के 
खिलाफ हत्या का केस दर्ज
टायर व्यवसायी पिता पुत्र सहित 25 लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज

संवाद सहयोगी,मोगा

दो दुकानदारों के बीच चली आ रही रंजिश के बीच मंगलवार को दुकानदारों के कर्मचारियों के बीच झगड़े के दौरान एक मुलाजिम की हत्या से आक्रोशित गांव ततारिएवाला सहित कई पंचायतों के सदस्यों ने बुधवार की दोपहर 12 बजे से थाना सिटी-1 के बाहर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है। धरना शाम को साढ़े छह बजे तक जारी था। हालांकि थाना सिटी-1 ने इस मामले में टायर व्यवसायी विजय गोयल व उनके बेटे सहित 25 लोगों पर हत्या का केस दर्ज कर लिया है। उधर, थाने का घेराव करने वाले लोगों ने घायल दुकानदार कुलदीप सिंह पर ही मुलाजिम की हत्या की आशंका जताते हुए कार्रवाई की मांग की है। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि मुलाजिम की हत्या दोपहर के समय हुई थी, जबकि दुकानदार ने इसकी सूचना मृतक के परिवार के लोगों को देर शाम को दी है। पुलिस इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं कर सकी है।

थाना सिटी वन के इंस्पेक्टर चन्नन सिंह ने बताया कि शिकायतकर्ता 58 वर्षीय कुलदीप सिंह पुत्र अजमेर सिंह निवासी राजगुरु नगर बस्ती गोबिंदगढ़ ने बयान दर्ज करवाए हैं कि उसकी रंजिश न्यू किसान टायर नाम से जीटी रोड पर एक दुकान करने वाले विजय गोयल के साथ रंजिश चल रही है। वह मंगलवार को अपने बेटे मनदीप सिंह तथा दुकान पर काम करने वाले कर्मी कुलजीत सिंह पुत्र बिक्कर सिंह निवासी ततारीए वाला के साथ मौजूद था। इसी दौरान पड़ोस की दुकान के मालिक विजय गोयल तथा मयंक गोयल ने अपने कुछ साथियों सहित हथियारों से लैस होकर उसकी दुकान पर आ गए। उन्होंने मार देने की नीयत से उन पर हमला कर दिया। इस दौरान दुकान पर लगे कर्मी कुलजीत सिंह, वह खुद व उसका बेटा मनदीप सिंह घायल हो गए। सभी को उपचार के लिए मोगा के सिविल अस्पताल में ले जाने की कोशिश की गई। कुलजीत सिंह की गंभीर घायल होने के कारण मौत हो गई। जबकि उसे तथा उसके बेटे को उपचार के लिए मोगा के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया है। जांच अधिकारी चन्नन सिंह ने बताया कि उन्होंने घायल के बयान दर्ज करने के बाद विजय गोयल गली नंबर 9 न्यू टाउन मोगा, कर्म सिंह निवासी सलीना विशाल, गौरी सहित 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 302,323,148,149 के तहत मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। सीसीटीवी फुटेज में सच कुछ और

थाना सिटी-1 के प्रभारी इंस्पेक्टर चन्नन सिंह ने जो सीसीटीवी फुटेज टायर व्यवसायी व आसपास की अन्य दुकानों से निकलवाई है, उसमें सच्चाई कुछ और ही सामने आ रही है। फुटेज में विजय गोयल की दुकान के बाहर उसका कर्मचारी कुछ काम कर रहा था। उसका पड़ोस में कुलदीप सिंह की दुकान पर काम करने वाले कर्मजीत सिंह के साथ विवाद हो गया। इसी दौरान विजय गोयल के मुलाजिम से मिलने कुछ लोग आ गए। तो गोयल का मुलाजिम शांत होकर उससे मिलने आए लोगों से बात करने लगा, कर्मजीत भी उनसे विवाद करता दिखता है, इससे नाराज विजय गोयल के मुलाजिम से मिलने आए लोगों में से एक ने लोहे की राड से कर्मजीत सिंह पर हमला कर दिया, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। हालांकि इंस्पेक्टर चन्नन सिंह का कहना है कि सभी तथ्यों की जांच चल रही है।

--

थाने के बाहर गांव ततारिवाला की पंचायत का नेतत्व कर रहे मेंबर पंचायत जसपाल सिंह, मेंबर पंचायत मुख्तयार सिंह बचियंत सिंह का आरोप है कि कर्मजीत की हत्या दिन में हुई थी लेकिन दुकानदार कुलदीप ने उसके परिवार के लोगों को शाम को सूचना दी थी। कुलदीप की दुकान के सीसीटीवी कैमरे झगड़े से पहले चल रहे थे, हत्या के बाद भी चल रहे थे, लेकिन बीच के समय में बंद थे, जो शक पैदा करता है। उन्होंने इस मामले में इंसाफ की मांग की है।

chat bot
आपका साथी