संक्रमण से बेखौफ लोग, सड़कों पर लगा जाम

मोगा जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकारी आदेशानुसार मिनी लाकडाउन लगाने सहित शनिवार व रविवार को पूरा दिन लाकडाउन लगाने की हिदायतें लागू हैं। वहीं लोगों व दुकानदारों की समस्या को देखते हुए सोमवार से शुक्रवार तक रोजाना सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 10:56 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 10:56 PM (IST)
संक्रमण से बेखौफ लोग, सड़कों पर लगा जाम
संक्रमण से बेखौफ लोग, सड़कों पर लगा जाम

राज कुमार राजू, मोगा

जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकारी आदेशानुसार मिनी लाकडाउन लगाने सहित शनिवार व रविवार को पूरा दिन लाकडाउन लगाने की हिदायतें लागू हैं। वहीं लोगों व दुकानदारों की समस्या को देखते हुए सोमवार से शुक्रवार तक रोजाना सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है। इसके बावजूद लोगों द्वारा कोरोना के मद्देनजर जारी नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। शहर में कई सड़कों पर लोगों की बढ़ी भीड़ के कारण शुक्रवार को यातायात जाम लग गया। जिसे खुलवाने के लिए ट्रैफिक पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी।

जिले में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा जिस तेजी से बढ़ रहा है और मौतें भी हो रही हैं। इसके चलते अगर लोगों ने संयम न रखा और बेवजह बाजारों में आना न छोड़ा, तो आगामी दिनों में संक्रमण और तेजी से फैल सकता है। बाजारों में न तो लोग गंभीरता से मुंह पर मास्क पहने रखने और न ही शारीरिक दूरी बनाए रखने के नियम का पालन कर रहे हैं।

--------------

इन बाजारों में थी भीड़

शुक्रवार को मेन बाजार, रेलवे रोड, गांधी रोड, सब्जी मंडी, प्रताप रोड, मंडी राम गंज समेत अन्य इलाकों में दो पहिया वाहनों समेत चार पहिया वाहन चालकों द्वारा यहां पर जाम की स्थिति बनाई हुई थी। ऐसे में पैदल चलने वाले लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा।

------------

लोग संक्रमण को न करें नजरअंदाज

बैंक कर्मचारी कुलविदर शर्मा का कहना है कि जिले में संक्रमण का ग्राफ प्रतिदिन बढ़ रहा है, लेकिन लोग इसे नजरअंदाज किए जा रहे हैं। इसके चलते संक्रमण की चेन नहीं टूटेगी। लोगों को पता है कि संक्रमण का मुख्य कारण नियमों की अनदेखी करना है। समय रहते अगर लोग न सुधरे, तो यह संक्रमण कभी भी भयंकर रूप ले सकता है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि संक्रमण को नजरअंदाज न करके सरकार व प्रशासन को सहयोग दें।

-----------------

'कोशिश करे, बाजार दो पहिया वाहन पर ही आएं'

एडवोकेट अजीत वर्मा का कहना है कि सरकार के आदेशों के अनुसार जिला प्रशासन ने लोगों को दुकानें खोलने की अनुमति दी है। वहीं बाजारों में बेवजह भीड़ बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि लोग दो पहिया व चार पहिया वाहनों पर खरीदारी करने के लिए आते हैं। जिस कारण बाजार में भीड़ बढ़ने के साथ शारीरिक दूरी भी खत्म हो जाती है। जहां तक संभव हो सके जाम से बचने के लिए लोग साइकिल या सिर्फ दो पहिया वाहन में ही बाजार आएं, ताकि जाम की समस्या पैदा ही न हो।

---------------

लोग नहीं हैं जागरूक : जिला ट्रैफिक

प्रभारी

इस बारे में जिला ट्रैफिक प्रभारी इंस्पेक्टर हरजीत सिंह का कहना है कि सरकारी आदेशों के अनुसार भले ही विभिन्न बाजारों को खोलने के लिए आदेश दिए हैं। फिर भी लोग जागरूक न होने के कारण बाजारों में जाम की स्थिति पैदा कर रहे हैं। इससे जहां संक्रमण का ग्राफ बढ़ेगा, वहीं आगामी दिनों में सरकारी आदेशों की अनदेखी करने का खामियाजा लोगों को ही भुगतना पड़ेगा। उन्होंने लोगों से अपील की है कि जिला प्रशासन समेत सरकार के आदेशों का पालन करें, ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ने में कामयाब हो सकें।

chat bot
आपका साथी