भारत बंद : आज जरूरी हो तो ही घर से बाहर निकलें

। कृषि सुधार कानूनों के विरोध में सोमवार को भारत बंद की काल पर जिला मोगा में मेन हाईवे व मुख्य चौक समेत कस्बों और गांवों भी किसान मजदूर संगठनों के सदस्य सोमवार को प्रदर्शन करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 06:53 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 06:53 AM (IST)
भारत बंद : आज जरूरी हो तो ही घर से बाहर निकलें
भारत बंद : आज जरूरी हो तो ही घर से बाहर निकलें

राज कुमार राजू,मोगा

कृषि सुधार कानूनों के विरोध में सोमवार को भारत बंद की काल पर जिला मोगा में मेन हाईवे व मुख्य चौक समेत कस्बों और गांवों भी किसान मजदूर संगठनों के सदस्य सोमवार को प्रदर्शन करेंगे। जिला पुलिस प्रशासन ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस मुलाजिमों की तैनाती की दी है।

भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां के जिला वित्त सचिव बलौर सिंह घलकलां व सीनियर नेता गुरभिदर सिंह कोकरी ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चे के आह्वान पर भाकियू एकता उगराहां जिले में निधा वाला,बाधा गेंदी राम पुल के पास टोल प्लाजा चंदपुराना, साइलो प्लांट डगरू,बिलासपुर मोगा बरनाला रोड, मेन चौक बाघापुराना,अजीतवाल,नत्थूवाला गरबी पुल, समालसर, किल्ली चाहला, बुट्टर, निहाल सिंह वाला,जवाहर सिंह वाला हिम्मतपुरा वाले पुल आदि स्थानों पर सड़क जाम कर प्रदर्शन किया जाएगा।

ग्रामीण मजदूर यूनियन के मंगा सिंह वैरोके ने कहा कि बाघापुराना के मुख्य चौक, मोगा मेन चौक, बधनी कलां मेन चौक, बिलासपुर मेन चौक में जाम लगाकर प्रदर्शन किए जाएंगे। कुलहिद किसान सभा के सूरत सिंह, क्रांतिकारी यूनियन के बलदेव सिंह जीरा ने कहा कि मोगा व डगरू फाटकों समेत अन्य स्थानों पर धरने लगाकर प्रदर्शन किया जाएगा।

इसी तरह, भारतीय किसान यूनियन खोसा के अध्यक्ष सुखजिदर सिंह खोसा व अन्य किसान नेताओं ने कहा कि जरूरी सेवाएं एंबुलेंस व बारात आदि पर कोई रोक नहीं होगी।

893 पुलिस कर्मी,11 डीएसपी व दो एसपी की रहेगी नजर

एसएसपी ध्रुमन एच निंबले ने बताया कि जिले में अमन शांति बनाए रखने के लिए 11 डीएसपी, दो एसपी के साथ-साथ 893 पुलिस मुलाजिमों की तैनाती की गई है। इसके अलावा जिले में 17 जगह नाके लगाने समेत जगह-जगह पुलिस मुलाजिम तैनात किए जाएंगे ताकि बंद को शांति पूर्ण ढंग से सफल बनाया जा सके। बंद को लेकर पुलिस विभाग ने कई रूट पर ट्रैफिक डायवर्ट किया है ताकि लोगों को परेशानी न हो । उन्होंने किसान संगठनों से कहा कि हर किसी को अपनी बात रखने का हक है ऐसे में शांतमय ढंग से अपना रोष व्यक्त करें। ये-ये बंद रहेगा

सोमवार को सुबह छह बजे से लेकर शाम चार बजे भारत बंद की काल को लेकर पेट्रोल पंप, करियाना की दुकानें, कपड़े व मनियारी की दुकानें, जिले के सभी बाजारों सहित स्कूल-कालेज बंद रहेंगे । निजी अस्पताल ,सरकारी अस्पताल , केमिस्ट की दुकानें खुली रहेंगी। इसके अलावा अस्पताल में एंबुलेंस सहित इमरजेंसी सेवाएं बहाल रहेंगी।

chat bot
आपका साथी